राज्यसभा में बोले PM Modi- ”देश अच्छे अवसरों को नहीं जाने देगा”

पीएम आज राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण का जवाब दे रहे हैं। बेहतर होता अगर विपक्ष भी राष्ट्रपति के अभिभाषण को सुनता।

0
224
PM Modi
पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया

New Delhi: पीएम मोदी (PM Modi) आज राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण का जवाब दे रहे हैं। इस दौरान पीएम ने कहा कि बेहतर होता अगर विपक्ष भी राष्ट्रपति के अभिभाषण को सुनता। साथ ही सांसदों का आभार व्यक्त किया हैं। 

पीएम मोदी का असम-बंगाल दौरा आज, कई परियोजनाओं को देंगे सौगात

बता दें सदन में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कविता के साथ शुरुआत की, पीएम मोदी ने कहा कि इस समय की नजरें भारत की तरफ हैं। कोरोना वायरस को लेकर भारत शानदार तरीके से लड़ा है। हमारे कोरोना योद्धा ने मुश्किल समय में अपनी जिम्मेदारी निभाई है, जिसपर हमें गर्व होना चाहिए। 

अवसर तेरे लिए खड़ा है
फिर भी तू चुपचाप पड़ा है
तेरा कर्मक्षेत्र बड़ा है
पल-पल है अनमोल
अरे भारत उठ, आंखें खोल

विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि आज कोरोना से लड़ाई के उपायों का मजाक बनाया जा रहा है। विरोध करने से देश का अपमान होता है। देश आत्मनिर्भर की तरफ चल रहा है। मानव जाति के कल्याण के लिए वैक्सीन बनाई गई है। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। भारत को दुनिया ने तीसरा देश माना जा रहा है, जो वैक्सीन लेकर आया है। कोरोना से लड़ाई के लिए पीएम मोदी ने राज्यों को भी बधाई दी। 

किसान आंदोलन से ज्यादा चीन और लद्दाख पर बात करें प्रधानमंत्री- स्वामी 

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि समस्या का समाधान निकालना होगा। राजनीति और राष्ट्रपति में हमें एक को चुनना होगा। साथ ही कहा कि किसानों के पास जमीन 2 बीघे से कम है, 18 फीसदी जो किसान कहलाते है उनके पास 2-4 बीघे जमीन है। किसान कितनी भी मेहनत कर ले, अपनी जमीन से गुजारा नहीं कर सकते। 86 फीसदी किसानों के पास 2 हेक्टेयर से भी कम जमीन है। हमें अपनी योजनाओं के केंद्र में 12 करोड़ किसानों को रखना होगा।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि पहले चुनाव के वक्त कर्जमाफी की जाती थी। लेकिन इससे छोटे किसानों को फायदा नहीं मिलता था। बीमा योजना के तहत सिर्फ बड़े किसानों को लोन मिलता था। हमारी सरकार ने 2014 में बदलाव किया और बीमा योजना के दायरे को बढ़ा दिया। इस योजना के तहत 10 करोड़ किसानों को लाभ हुआ है। 

 देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here