मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात…

पीएम मोदी ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस मीटिंग में पीएमने सभी सीएम को टीकाकरण कार्यक्रम में आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया।

0
77
SVAMITVA Scheme
मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात...

New Delhi: देश में कोरोना के टीकाकरण से पहले सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने सभी सीएम को विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम में आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया। बता दें कि ये बैठक वीडियो कांनफ्रेंसिंग के जरिए की गई। मालूम हो कि 16 जनवरी को देश में वैक्सीन का टीकाकरण (Corona Vaccination) किया जाएगा।

पीएम ने प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित, जानिए उनके सम्मेलन से जुड़ी खास बातें

मुख्यमंत्रियों संग इस बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि सबसे पहले कोरोना वैक्सीने देश के फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगाई जाएगी। इसके बाद पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों, सुरक्षा बल के जवानों को वैक्सीन लगाई जाएगी। पीएम ने इस दैरान आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर नमन किया। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी के आदर्शों पर चलकर ही कोरोना की लड़ाई लड़ी गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी राज्यों ने कोरोना की लड़ाई में बड़ी भमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि अगर इस लड़ाई पर विदेश पर निर्भर रहते तो बहुत देर हो जाती है। पीएम ने co-win नामक ऐप के बारे में भी बताते हुए कहा कि यह ऐप दूसरे डोज के लिए भी रिकमंडेशन देगा। पीएम ने राज्यों से सुनिश्चित करने को कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलने दे और सही जानकारी लोगों तक पहुंचाई जाए जिससे लोग भ्रमित न हो।

किसानों के विरोध के बीच केंद्र सरकार ने 42 सुधारों की सूची की तैयार..

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here