पीएम ने प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित, जानिए उनके सम्मेलन से जुड़ी खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रवासी भारतीय दिवस के 16वें सम्मेलन को संबोधित किया। पीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी।

0
237
Pravasi Bharatiya Divas 2021

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 16वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bharatiya Divas 2021) का उद्घाटन किया। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मेलन को संबोधित किया। इस बार प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का विषय ‘आत्मनिर्भर भारत में योगदान’ रखा गया है। पीएम ने अपने सम्मेलन के दौरान कहा कि देशभर में कोरोना महामारी के चलते भारत के लोगों ने शानदार काम किया है, एक दूसरे के प्रति लोग मददगार दिखे।

किसानों के विरोध के बीच केंद्र सरकार ने 42 सुधारों की सूची की तैयार..

पीएम (PM Modi) के अलावा इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल हुए। पीएम ने अपने सम्मेलन (Pravasi Bharatiya Sammelan) में कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा कि आज देश में वैक्सीन का इंतजार सबको है। उन्होंने कहा कि “देश में ही बने दो वैक्सीन के साथ भारत मानवता के हित में कार्य करने हेतु तैयार है। उन्होंने कहा कोविड के समय में भी कई नए टेक स्टार्टअप्स भारत से ही निकल कर सामेन आए हैं।

पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने से प्रधानमंत्री ने बताया की इससे मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत बना रहेगा। उन्होंने कहा कि “जब फोन पर मैं भारतीय मूल के लोगों की प्रशंसा सुनता था और दुनिया के नेता काफी समय तक आपका गुणगान करते थे, ये बात तब मैं अपने साथियों से बांटता था तो हर किसी का मन खुशियों से भर जाता था। आपके संस्कार दुनियाभर में उजागर हो रहे हैं।”

‘जब तक कानून वापसी नहीं, तब तक आंदोलन जारी’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ‘बीते महीनों मेरी दुनिया के अनेक हेड ऑफ द स्टेट से चर्चा हुई है। स्टेट हेड्स ने इस बात का विशेष तौर पर जिक्र किया कि कैसे उनके देश में प्रवासी भारतीय डॉक्टर, पैरामेडिक और सामान्य भारतीय नागरिकों द्वारा सेवा की गई है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here