100वीं किसान रेल को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी, जानें कहां से कहां तक चलेगी ये ट्रेन

प्रधानमंत्री 28 दिसंबर को महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक सेवा देने वाली 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे।

0
168
Kisan Rail
100वीं किसान रेल को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी, जानें कहां से कहां तक चलेगी ये ट्रेन

New Delhi: महाराष्ट्र के सांगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक चलने वाली 100 वीं ‘किसान रेल’ (Kisan Rail)  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए 28 दिसंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम के साथ इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

‘मन की बात’ में बोले PM मोदी, जानें क्या है खास

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) का यह कार्यक्रम 28 दिसंबर को शाम साढ़े चार बजे से शुरू हो जाएगा। पीएमओ के मुताबिक यह सब्जियां तथा फल लेकर जाएगी। पीएमओ के अनुसार, केंद्र सरकार ने फलों और सब्जियों की ढुलाई पर 50 प्रतिशत सब्सिडी दी है। वहीं खराब होने वाली वस्तुओं की लोडिंग-अनलोडिंग की अनुमति सभी रेल मार्गों पर दी जाएगी, जिसमें खेप के आकार पर कोई रोक नहीं होगी।

किसान संगठन केंद्र से बातचीत के लिए तैयार, इस दिन का भेजा प्रस्ताव

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि ‘कृषि उत्पादों को पूरे देश में तेजी से पहुंचाने के लिए किसान रेल (Kisan Rail)  क्रांतिकारी साबित हुई है।’ मालूम हो कि इससे पहले किसान रेल वलाली से दानापुर के बीच 7 अगस्त को चलाई गयी थी, बाद में जिसे मुजफ्फरपुर तक बढ़ा दिया गया था। किसान रेल पूरे देश में कृषि उत्पादों को तेजी से बदलने में एक गेम चेंजर साबित हुआ है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here