PM मोदी ने उद्धव ठाकरे को CM बनने पर दी बधाई, अखिलेश बोले- BJP के अच्छे दिन पूरे हुए

पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर ट्वीट कर बधाई दी। मोदी ने कहा कि उद्धव ठाकरे जी को महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई।

0
856
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर ट्वीट कर बधाई दी। मोदी ने कहा कि उद्धव ठाकरे जी को महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विटर के ज़रिए महाराष्ट्र की नई महाविकास अघाड़ी सरकार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा,  “महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी की नव निर्वाचित सरकार एवं नव निर्वाचित मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी को हार्दिक बधाई व शुभेच्छा! ‘सेक्युलरिज़्म’ और ‘सोशलिज़्म’ का ये नया महाराष्ट्रीय गठजोड़, आनेवाले नये राष्ट्रीय राजनीतिक युग की दस्तक है। भाजपा के (अच्छे) दिन पूरे हुए”।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में महीने भर की सियासी उठापटक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज शाम 6.40 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री बने हैं। दरअसल, ऐसा पहली बार हुआ है जब ठाकरे परिवार से कोई सीएम बना।

बता दें कि उद्धव ठाकरे के अलावा कांग्रेस से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत, एनसीपी से जयंत पाटिल, छगन भुजबल , शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने मंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में उद्धव के भाई राज ठाकरे भी पहुंचे।

मालूम हो कि शपथ ग्रहण से पहले आज यानी कि गुरूवार को ‘महाविकास अघाड़ी’ का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी किया गया। इस कार्यक्रम में सेकुलर शब्द पर जोर दिया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद रात 8 बजे सहयाद्रि गेस्ट हाउस में पहली कैबिनेट बैठक हुई।

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के कई बड़े नेता शामिल हुए। इसके अलावा कई राज्यों के सीएम भी पहुंचे। शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली, उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here