आज कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह और किसकी होगी छुट्टी, यूपी में इन नेताओं की हो सकती है एंट्री

आज शाम 6 बजे मोदी कैबिनेट का विस्तार होगा। किसको जगह और किसकी होगी छुट्टी इस बात से पर्दा उठने वाला है।

0
389
PM Modi Cabinet Expansion
आज शाम 6 बजे मोदी कैबिनेट का विस्तार होगा। किसको जगह और किसकी होगी छुट्टी इस बात से पर्दा उठने वाला है।

New Delhi: आज शाम 6 बजे मोदी कैबिनेट का विस्तार (PM Modi Cabinet Expansion) होगा। किसको जगह और किसकी होगी छुट्टी इस बात से पर्दा उठने वाला है। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं को सूचना भी दी जाने लगी है। इसके चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्वानंद सोनोवाल, नारायण राणे, जदयू नेता आरसीपी सिंह जैसे प्रमुख नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में युवाओं को खास तौर पर जगह मिलेगी। 

8 जुलाई को होगा कैबिनेट विस्तार, अनुप्रिया पटेल समेत इन मंत्रियों को मिल सकती है जगह

बता दें ओबीसी वर्ग के करीब 24 मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा महिलाओं के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने पर भी विचार चल रहा है। यानी ये एक ‘यंग कैबिनेट’ (PM Modi Cabinet Expansion) होगी। उन लोगों को कैबिनेट में प्राथमिकता दी जाएगी जिन्हें राज्य या केंद्र में प्रशासनिक अनुभव हो।

यूपी में किसे मिल सकती है जगह

आपको बता दें यूपी से भी कुछ नेताओं को जगह मिल सकती है। इनमें से अनुप्रिया पटेल, वरण गांधी, सकलदीप राजभर और सत्यदेव पचौरा को मंत्रिमंडल में एंट्री मिल सकती हैं। 

किसानों के लिए खुशखबरी! जानें कब खाते में आएगी 9वीं किस्त?

अहम बात ये है कि ज्योतिरादित्य ने अपना मध्य प्रदेश दौरा अचानक बीच में ही रद्द कर दिया। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को तय कार्यक्रम के मुताबिक देवास और इंदौर जाना था लेकिन अब उन्होंने देवास दौरा रद्द कर दिया है। सिंधिया ने कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के विधानसभा से त्यागपत्र देकर बीजेपी में शामिल होने की वजह तत्कालीन कमलनाथ सरकार था। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सूबे की सत्ता में लौट आई थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले उज्जैन में महाकाल के दर्शन किए। कहा जा रहा है कि सिंधिया को भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना तय है। इसके अलावा महाराष्ट्र से वरिष्ठ नेता नारायण राण को भी दिल्ली आने को कहा गया है। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here