PM आज बांग्लादेश दौरे पर, 50वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में होंगे मुख्य अतिथि

PM मोदी अपने दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हुए। कोरोना महामारी के बाद पहली विदेश यात्रा है।

0
198
PM Modi Bangladesh Visit
PM मोदी अपने दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हुए।कोरोना महामारी के बाद PM की पहली विदेश यात्रा है।

West Bengal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज दो दिन की बांग्लादेश यात्रा (PM Modi Bangladesh Visit) के लिए रवाना हो गए हैं। कोरोना काल में पीएम मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है। पीएम मोदी का ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब बंगाल में कल पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। दरअसल, बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आमंत्रित हैं।

CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, तीन जवान घायल, एक शहीद

बता दें ढाका के एयरपोर्ट पर बांग्लादेश (PM Modi Bangladesh Visit) की प्रधानमंत्री शेख हसीना पीएम मोदी का स्वागत करेंगी। प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा के दौरान शेख हसीना (Sheikh Hasina) अपने खास मेहमान के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। एयरपोर्ट से उतरने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाएंगे जहां बांग्लादेश की आजादी के लिए शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। शाम 4 बजे ढाका के नेशनल परेड ग्राउंड जाएंगे। जहां वो समारोह में शामिल होंगे। शाम को पीएम मोदी और शेख हसीना बंगबंधु-बापू म्यूजियम का उद्घाटन भी करेंगे।

कई दलों ने किया समर्थन, आज रेल, सड़क परिवहन होंगे प्रभावित

27 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश (PM Modi Bangladesh Visit) के ईश्वरीपुर में जशोरेश्वरी मंदिर जाएंगे, इसके अलावा ओरकंडी में हरिचंद ठाकुर की जन्मस्थली जाएंगे। जानकारी के अनुसार, सुरक्षा की वजह से मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी को किसी तरह की पगड़ी पहनाने और भेंट देने पर रोक लगाई गई है। हालांकि, सतखिड़ा और ओरकांडी में पीएम पूजा अर्चना ज़रूर करेंगे। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here