सैनिकों के साथ दिवाली मनाने जा सकते हैं पीएम मोदी, जनता से की ये अपील

पीएम ने दिवाली की पूर्व संध्या जनता से अपील कर कहा है कि दिवाली के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं।

0
208
PM Modi Appeal
सैनिकों के साथ दिवाली मनाने जा सकते हैं पीएम मोदी, जनता से की ये अपील

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) हर साल की तरह इस साल भी बॉर्डर पर दिवाली (Diwali 2020) बनाने जा सकते है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी इस बार जैसलमेर में बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाने जा सकते हैं। इसके अलावा पीएम ने दिवाली की पूर्व संध्या जनता स अपील कर कहा है (PM Modi Appeal) कि दिवाली के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं। उन्होंने कहा अपने उन जाबांज सैनिकों को भी याद रखना है, जो इन त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हैं।

इन राज्यों में पीएम मोदी ने दो आयुर्वेद संस्थानों का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्विट (PM Modi Appeal) कर कहा, ‘इस दीपावली हम सभी एक दिया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती। हम सीमाओं पर डंटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।’

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने अपने मासिक रेडिया कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी देशवासियों से यह अपील की थी। उन्होंने इससे संबंधित अपने संबोधन की एक क्लिपिंग भी साझा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा था, ‘हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने हैं। हमें घर में एक दीया, भारत माता के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है।’

इस दिवाली घर लाएं इम्यूनिटी बूस्टर मिठाई, कोरोना से मिलेगी राहत

बता दें कि पिछले साल 27 अक्टूबर 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दिवाली (Diwali 2020) मनाई थी। 2014 के बाद से ही कार्यभार संभालते ही पीएम उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर के अग्रिम इलाकों में सैनिकों के साथ दीपावली मनाते रहे हैं। इस दीपावली पर सुरक्षा कारणों की वजह से फिलहाल साफ नहीं हो पाया है कि वे किस सीमा पर जाएंगें, लेकिन सूत्रों अनुसार पीएम की जैसलमेर बॉर्डर पर जाने की खबर है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here