कुछ इस तरह पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

महामारी के बीच आज पूरा देश दीवाली का त्योहार मना रहा है। पीएम के अलावा राष्ट्रपति और कई बढ़े नेताओं ने भी देशवासियों को ढेर सारी बधाई दी है।

0
237
Happy Diwali 2020
कुछ इस तरह पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

New Delhi: कोरोना महामारी के बीच आज पूरा देश दिवाली (Happy Diwali 2020) का त्योहार मना रहा है। संक्रमण के चलते इस साल लोगों से घरों के अंदर ही दिवाली का पर्व अपने परिवार के साथ मनाने की अपील की जा रही है। वहीं शुक्रवार को अयोध्या में दीपोत्सव में साढ़े पांच लाख दीयों की रोशनी से रामनगरी जगमगाती रही। इसी बीच आज प्रधानमंत्री ने देशवासियों को बधाई दी है।

कब हैं दिवाली? जानें पूजन का शुभ मुहूर्त और सामग्री की पूरी लिस्ट

पीएम मोदी (PM Modi Tweet) ट्वीट कर कहा- ‘सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। सभी को दिवाली की बधाई! यह त्योहार को और अधिक उज्ज्वल और प्रसन्नता दें। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।’ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे। पीएम के अलावा राष्ट्रपति कोविंद और कई बढ़े नेताओं ने भी देशवासियों को ढेर सारी बधाई दी है।

राष्ट्रपति (Ram Nath Kovind) ने आगे दूसरा ट्वीट करते हुए कहा, यह पर्व हमें मानवता की सेवा की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। आइए संकल्‍प करें कि जिस प्रकार एक जलता हुआ दीपक अनेक दीपकों को प्रज्‍ज्‍वलित (Happy Diwali 2020) कर सकता है, उसी प्रकार से हम समाज के निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा एवं समृद्धि का दीप बनें। राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि दिवाली स्‍वच्‍छता का भी उत्‍सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्‍त, पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दिवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिवाली की पूर्व संध्या जनता से अपील कर कहा कि ‘दिवाली के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं। वे निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा अपने उन जाबांज सैनिकों को भी याद रखना है, जो इन त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हैं। हम उन सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।’

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here