Washington के तीन दिवसीय दौरे पर PM MODI, Afganistan विवाद पर होगी चर्चा

Narendra Modi US Visit. आये दिन हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) देश के दौरे पर होते है। कभी कही तो कभी कहीं।

0
540
Narendra Modi
Washington के तीन दिवसीय दौरे पर PM MODI, Afganistan विवाद पर होगी चर्चा

Narendra Modi US Visit. आये दिन हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) देश के दौरे पर होते है। कभी कही तो कभी कहीं। हाल ही में गरुवार की सुबह तीन दिन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) करीब 3:30 बजे वॉशिंगटन (Washington Visit) पहुंच गए. इस दौरे के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और जनता को संबोधित करेंगे। साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति ‘जो बाइडेन’ (President Joe Biden) सहित कई नेताओं के साथ बैठक करेंगे और कई अन्य विषय पर वार्ता भी करेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित भी करेंगे।

Afganistan विवाद के कट्टरपंथ आतंकवाद पर करेंगे बात 

 बता दें की प्रधानमंत्री मोदी (Modi) अमरीका राष्ट्रपति के साथ अफगानिस्तान में चल रहे विवाद के अलावा कट्टरपंथ, चरमपंथ व सीमा पार से होने वाले आतंकवाद की रोकथाम के तरीकों और भारत-अमेरिका वैश्विक साझेदारी पर भी बात -चीत करेंगे. साथ ही पीएम मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान कोविड-19 महामारी, आतंकवाद से निपटने की आवश्यकता, जलवायु परिवर्तन और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने संबोधन से करेंगे.

America प्रतिनिधि सभा के सदस्य अर्ल ने कही ये बात

अमेरिका में पीएम मोदी (PM Modi) के होने वाली तीन दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) से मुलाकात करेंगे और ऐतिहासिक क्वाड सम्मेलन में भाग लेंगे। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य अर्ल ‘‘बड़ी’’ कार्टर ने सदन में कहा, ‘‘अध्यक्ष महोदया, मैं अमेरिका और भारत के बीच महत्वपूर्ण कूटनीतिक साझेदारी को मान्यता देने के लिए खड़ा हुआ हूं।’’

PM Modi रणनीतिक साझेदारी की करेंगे समीक्षा

अमेरिका में कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बाइडन के साथ भारत-अमेरिकी वैश्विक व्यापक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करेंगे और आपसी हित से जुड़े वैश्विक व क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे. प्रधानमंत्री अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों, खासकर विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाएं तलाशेंगे.

Also Read: वॉशिंगटन में मोदी-मोदी की लहर, आज होगी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात…जानिए पूरा कार्यक्रम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here