किसानों के खातों में जल्द आएगी आठवी किस्त, जानिए कितनी मिलेगी राशी

कई किसानों के खातों में सातवीं किस्त पहुंच गई है। मार्च महीने के आखिरी तक इस योजना की आठवीं किस्त भी जारी की जाएगी।

0
427
PM Kisan Samman Nidhi
कई किसानों के खातों में सातवीं किस्त पहुंच गई है। मार्च महीने के आखिरी तक इस योजना की आठवीं किस्त भी जारी की जाएगी।

New Delhi: सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने साल 2021-22 का बजट पेश करते वक्त पीएम किसान योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के लिए राशि आंवटित की थी। लेकिन विपक्ष ने बजट कम होने की वजह से सवाल उठाना शुरु कर दिया है। सरकार अपात्र किसानों से किस्त का पैसा वापस लेने की तैयारी कर रही है. अपात्र किसान इस योजना का लाभ न उठा सकें, इसलिए सरकार ने योजना के नए लाभार्थियों को लेकर कुछ कड़े नियम जारी (PM Kisan Samman Nidhi) किए हैं। 

राज्यसभा में बोले PM Modi- ”देश अच्छे अवसरों को नहीं जाने देगा”

कब आएगी किस्त-

इस योजना (PM Kisan Samman Nidhi) की सात किस्त जारी कर दी गई है। सरकार ने कहा कि कई किसानों के खातों में सातवीं किस्त पहुंच गई है। मार्च महीने के आखिरी तक इस योजना की आठवीं किस्त भी जारी की जा सकती है। दरअसल, इस योजना के तहत हर किसान को सालाना 6,000 की आर्थिक मदद दी जाती है। 

टिकैत ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, कहा- 2 अक्टूबर तक वापस ले कानून

किसानों पर होगी कार्रवाई-

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमरने बताया कि PM Kisan Yojana के तहत लगभग 32.91 लाख किसान PM Kisan Samman Nidhi का लाभ उठा रहे है। इन किसानों के खाते में सालाना 6,000 रुपये की रकम भेजी जा रही है। अभी तक इन किसानों के खाते में 2,326 करोड़ रुपये भेजे जा चुके हैं। सरकार ने ऐसे कई किसानों की मदद की है, जिन्होंने कुछ समय पहले ही आयकर जमा किया है और वे PM Kisan Yojana का लाभ भी उठा रहे हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here