किसानों के खाते में रुपए डालेंगे पीएम मोदी, होगा इतने करोड़ का फायदा

धानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 25 दिसंबर को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 7वीं किस्त जारी करेंगे।

0
206
PM Kisan Samman Nidhi
किसानों के खाते में रुपए डालेंगे पीएम मोदी, होगा इतने करोड़ का फायदा

New Delhi: कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर पिछले एक महीने से जारी किसानों के प्रदर्शन (Kisan Andolan) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 25 दिसंबर को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 7वीं किस्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे।

किसानों के समर्थन पर आज राहुल गांधी का मार्च, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी (PM Modi) इस कार्यक्रम के दौरान छह राज्यों के किसानों के साथ बातचीत भी करेंगे। वहीं पीएम सरकार की ओर से किसानों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों के बारें में भी अपना अनुभव साझा करेंगे। पीएम के अलावा इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। मालूम हो कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभर्थि किसानों को छह हजार रुपये प्रतिवर्ष का वित्तीय लाभ दिया जाता है।

बता दें कि 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिन होता है। वहीं इस दिन (PM Kisan Samman Nidhi) को केंद्र सरकार सुशासन दिवस के रूप में मनाती है। पीएम मोदी के इस दिन के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने बीते बुधवार को बताया कि 25 दिसम्बर को यह कार्यक्रम दोपहर 12 होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी देश के 6 राज्यों के 6 लाभार्थी किसानों से बातचीत करेंगे।

किसान आंदोलन के बीच ‘किसान दिवस’, राजनाथ सिंह ने कहा जल्द सुलझ…

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपको यह पैसा मिलेगा या नहीं तो इसके लिए आपको सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं। फिर Farmers Corner पर क्लिक करें। इसके बाद Beneficiary Status पर जाकर अपना आधार नंबर, अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर दर्ज कर दें। इसके बाद आपको ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here