80 करोड़ लोगों को मिलेगी मदद, पीएम मोदी ने किया ऐलान

केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण अन्न योजना Gareeb Kalyan Yojana के तहत गरीबों को मुफ्त में अनाज देने की बात कही है।

0
184
PM Gareeb Kalyan Ann Yojana
केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण अन्न योजना Gareeb Kalyan Yojana के तहत गरीबों को मुफ्त में अनाज देने की बात कही है।

New Delhi: देश में बढ़ते संक्रमण के मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण अन्न योजना (PM Gareeb Kalyan Ann Yojana) के तहत गरीबों को मुफ्त में अनाज देने की बात कही है। योजना के तहत देश के 80 करोड़ गरीबों को इसका लाभ मिलेगा। योजना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि 80 करोड़ गरीबों को मई और जून में मुफ्त राशन (PM Gareeb Kalyan Ann Yojana) मिलेगा। 

कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, केजरीवाल ने पीएम से की मांग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 26,000 करोड़ रुपये से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत दो महीने तक 5 किलो अनाज देने के निर्णय लिया गया है।

दरअसल, कोरोना (PM Gareeb Kalyan Ann Yojana) की दूसरी लहर तेजी से बढ़ती जा रही है। कई राज्यों ने लॉकडाउन का एलान किया है। तो वहीं कोरोना संक्रमण के मामले 3,32,730 तक पहुंच गए है। इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,62,63,695 हो गयी है। 

देश में पहली बार कोरोना के 24 घंटे में आए 3.32 लाख से ज्यादा नए मामले

पिछले 24 घंटे में 2,263 लोगों की मौत हो गयी है। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 24,28,616 है. अब तक कुल 1,36,48,159 लोग संक्रमण से हार गये है। कोरोना वैक्सीन की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 31,47, 782 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगायी गयी है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा 13,54,78,420 हो गया है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here