पार्टी में बदलाव के लिए 23 नेताओं की कांग्रेस को चिट्ठी

चिट्ठी लिखने वालों 23 नेताओं में 5 पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य, सांसद और कई पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

0
363
Latter To Congress
पार्टी में बदलाव के लिए 23 नेताओं की कांग्रेस को चिट्ठी

Delhi: कांग्रेस (Congress) में युवा नेताओं और वरिष्ठ नेताओं के बीच बिगड़ते तालमेल के बीच अब पार्टी में बदलाव की मांग भी बढ़ने लगी है। एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी के नेताओं ने चिट्ठी (Latter To Congress) लिखकर ऊपर से नीचे तक बदलाव करने की मांग की है। चिट्ठी लिखने वालों 23 नेताओं में 5 पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य, सांसद और कई पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। जिसके बाद इस मुद्दे के बीच सोमवार सुबह 11 बजे कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग (CWC Meeting) रखी गई है।

संदिग्ध आतंकी यूसुफ की निशानदेही बड़ी साजिश का पर्दाफाश

चिट्ठी में इस बात का जिक्र किया गया है कि भाजपा (BJP) लगातार आगे बढ़ रही है, और पिछले चुनावों में युवाओं ने नरेंद्र मोदी को डटकर वोट दिए। चिट्ठी (Latter To Congress) में कांग्रेस का बेस कम होने और युवाओं का आत्मविश्वास टूटने को लेकर भी चिंता जताई गई है। बताया जा रहा है कि करीब 15 दिन पहले भेजी गई इस चिट्ठी में बदलाव का ऐसा एजेंडा दिया गया है, जिसकी बातें मौजूदा लीडरशिप को चुभ सकती हैं। चिट्ठी में की गई मांगों में कहा गया है कि लीडरशिप फुल टाइम और प्रभावी हो, जो कि फील्ड में एक्टिव रहे। उसका असर भी दिखे। साथ ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी के चुनाव करवाने की भी मांग की गई है। इसके अलावा पार्टी में फिर से जोश भरने के लिए इंस्टीट्यूशनल लीडरशिप मैकेनिज्म तुरंत बनाने की मांग की गई है।

नकली NCERT किताब मामले पर अखिलेश यादव का सरकार पर निशाना

आपको बता दें कि इसी महीने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। पिछले साल राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफा देने के बाद सोनिया ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी। सोमवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग होगी। इसमें लीडरशिप के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है बताया ये भी जा रहा है कि पार्टी का एक गुट राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाना चाहता है। पार्टी ने भी 2 दिन पहले मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि देशभर के कार्यकर्ता राहुल को अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here