ऑड-ईवन फॉर्मूला के साथ इस दिन शुरु हो सकता है संसद का सत्र

सत्र में स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था हर जगह रहेगी और सांसद के स्टाफ को संसद भवन आने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

0
231
Kisan Bill
भारी हंगामे के बीच राज्य सभा में कृषि बिल हुआ पारित

Delhi: देशभर में कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच एक बार फिर आम जिंदगी पटरी पर लौट रही है. निजी और सरकारी सभी दफ्तर भी गांइडलाइन के साथ फिर से खुल रहे है. इसी बीच खबर है कि सरकार संसद का सत्र (Parliament Session) शुरु करने पर भी विचार कर रही है. सूत्रों के अनुसार, संसद का मौजूदा सत्र 10 सितबंर से शुरू हो सकता है.

इन शर्तो के साथ सितंबर में शुरू होने जा रही है दिल्ली में मेट्रो सेवा…

इसके साथ ही कहा जा रहा है संसद में भी इस बार ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होगा. यानी एक दिन लोकसभा चलेगी और दूसरे दिन राज्य सभा चलेगी. ये सत्र (Parliament Session) चार सप्ताह का हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा सांसद सेंट्रल हॉल में बैठेंगे और राज्यसभा सांसद राज्यसभा में. इसके साथ ही सभी सांसदों के लिए आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य होगा. स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था हर जगह रहेगी. और सांसद के स्टाफ को संसद भवन आने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

देश में कोरोना के मामले 29 लाख के पार, करीब 54 हजार लोगों की मौत

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते संसद का बजट सत्र आनन-फानन में स्थगित कर दिया गया था. इसी के तहत 22 सितंबर को मॉनसून सत्र बुलाए जाने की मियाद खत्म हो रही है. ऐसे में बताया जा रहा है कि 10 सितंबर से मॉनसून सत्र (Monsoon Satara) चार हफ्ते के लिए बुलाया जा सकता है.इसके अलावा इस बार सत्र के हंगामेदार हो सकता हैं क्योंकि गलवान घाटी को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है.

बारामूला में मारे गए तीन आतंकी, DGP ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

मॉनसून सत्र में भारत-चीन विवाद और गलवान घाटी का मुद्दा हावी रह सकता है. कहा जा रहा है कि विपक्ष सरकार से इस संबंध में श्वेत पत्र लाने की मांग कर सकती है. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के लोकसभा में नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है. स्पीकर को लिखे पत्र अधीर रंजन ने फिजिकल अटेंडेंस के साथ-साथ डिजिटल अटेंडेंस की भी अनुमति दिए जाने की बात कही है. साथ ही लोकसभा के ऐप के जरिए सांसदों को बोलने का मौका दिए जाने की भी बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here