जासूसी मामले पर संसद में जोरदार हंगामा, विपक्ष ने किए सवाल खड़े…क्या सरकार दे पाएगी जबाव?

देश में विवाद बढ़ा दिया है। इसका आरोप सरकार पर लगाया जा रहा है। जिसकी वजह से देश की राजनीति गरमा गई है।

0
142
Parliament Monsoon Session
देश में विवाद बढ़ा दिया है। इसका आरोप सरकार पर लगाया जा रहा है। जिसकी वजह से देश की राजनीति गरमा गई है।

New Delhi: पेगासस स्पाइवेयर (Parliament Monsoon Session) ने देश में विवाद बढ़ा दिया है। इसका आरोप सरकार पर लगाया जा रहा है। जिसकी वजह से देश की राजनीति गरमा गई है। सरकार ने पहले से ही बोल दिया है कि पेगासस से हमारा कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन अब इसको लेकर जमकर हंगामा हो रहा है।

सदन में कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने कई सवाल खड़े किए, विपक्ष चाहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का बयान सामने आए। लेकिन संदन में हंगामे की वजह से कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। इस बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कई राज्यों में कांग्रेस खत्म हो रही है। इसलिए आरोपों की राजनीति कर रही है। सांसदों को संसद में मौजूद रहना चाहिए।

बता दें विपक्षी हंगामे के बाद लोकसभा दो बजे तक स्थगित हुई, विपक्षी दलों का हंगामा थमता नहीं देख सदन को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। इस तरह लोकसभा में हंगामे की वजह से लगातार दूसरे दिन कामकाज नहीं हुआ।राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने जासूसी से इन्कार करने के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव के बयान पर कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि सबसे खास बात है कि सरकार साफ-साफ कुछ नहीं बता रही है। इस जासूसी मामले पर पर्दा डालना चाहती है और विपक्ष इसीलिए जेपीसी जांच कराने की मांग कर रहा है।

दरअसल, सरकार सिर्फ ये कह रही है कि उसकी तरफ से सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्वनी वैष्णव ने अपनी बात रखी है, लेकिन कांग्रेस ने फिर एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरोप लगाया कि बीजेपी पेगासस की मदद से चुनी हुई सरकारों को गिराती है। फिलहाल ये मामला शांत होने वाला नहीं है।

अहम बात ये है कि आप इस पेगासस से कैसे बचे, तो हम आपको बता दें अपने फोन को हमेशा फॉर्मेट करते रहें, फोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट रखें।सेटिंग में ऑटोमेटिक अपडेट्स ऑन करें। बेवजह आने वाले लिंक पर क्लिक ना करें। 5 साल पुराने फोन को चेंज कर लें, फोन में सिंपल पारसवर्ड न लगाए, टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन ऑन करें और डिस्एपियेरिंग मैसेज एक्टिवेट करें। 

Also Read: Pegasus Spyware आपके मोबाइल में है या नहीं ? जानिए कैसे रहें सेफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here