भारत के खौफ से पाक ने अभिनंदन को किया था रिहा, कांप रहे थे कुरैशी

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने सनसनीखेज खुलासा किया है।

0
218
Abhinandan Varthaman Latest News
भारत के खौफ से पाक ने अभिनंदन को किया था रिहा, कांप रहे थे कुरैशी

New Delhi: पाकिस्तान को अक्सर भारत के हमले का खौफ सताता रहता है। वहीं जब भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman Latest News) पाक वायुसेना का पीछा करते हुए पाकिस्तान में चले गए थे, तो उस वक्त भी खौफ देखने को मिला था। वहीं अब इस मामले को लेकर पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक (Ayaz Sadiq) ने अभिनंदन वर्धमान को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है।

भारत-अमेरिका के बीच हुई BECA डील, कई और समझौतों पर हस्ताक्षर

पाकिस्तानी सांसद ने दावा किया है कि भारत से हमले के डर की वजह से पाकिस्तान ने जलद विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया था। संसद में बुधवार को उन्होंने कहा कि अभिनंदन को पिछले साल फरवरी में पाकिस्तानी वायुसेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के दौरान उनका मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्हें पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया था।

सांसद अयाज सादिक ने दावा कर कहा कि ‘मुझे याद है महमूद शाह कुरैशी उस बैठक में मौजूद थे, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था। कुरैशी ने हमसे कहा था कि खुदा का वास्ता है अब इसको (Abhinandan Varthaman Latest News) वापस जाने दें, क्योंकि भारत रात के नौ बजे पाकिस्तान पर हमला करने वाला है। वे इतने डरे हुए थे कि उनके पैर कांप रहे थे। इसके साथ ही पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif) ने भी पाकिस्तानी संसद में दावा किया कि भारत के खौफ के कारण ही विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने छोड़ा था।

2 साल का इंतजार हुआ खत्म, नए संसद भवन का होगा निर्माण

वहीं अब वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तानी सांसद के दावे के बाद भारत में सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे, उन्हें पाकिस्तानी संसद का बयान सुनना चाहिए।

संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ‘आप सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे ना? जरा देखिए मोदी जी का क्या खौफ है पाकिस्तान में सरदार अयाज सादिक बोल रहे हैं पाकिस्तान के नैशनल असेंबली में कि पाक के चीफ आर्मी स्टाफ के पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था, कहीं भारत अटैक न कर दे।’ पाकिस्तानी सांसद के इस बयान के बाद ये तो साफ नजर आ रहा हैं कि पाकिस्तान मोदी सरकार से कितना खौफ खाते हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here