Omicron Update: ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में मिले दो संक्रमित मरीज, भारत की संख्या 150 के पार

0
64
Omicron Case in India

ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) Update: कर्नाटक (Karnataka) में कोरोनोवायरस (Coronavirus) के नए संस्करण के पांच और मामले दर्ज करने के बाद सोमवार को भारत के ओमाइक्रोन मामलों की संख्या बढ़कर 158 हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच, दिल्ली सरकार द्वारा तीन निजी अस्पतालों को ‘जोखिम में’ देशों से आने वाले मरीजों के लिए आइसोलेशन यूनिट स्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

कर्नाटक (Karnataka) सरकार की बड़ी चेतावनी

केंद्र ने चेतावनी दी है कि यह संभावना है कि नए संस्करण का प्रसार डेल्टा संस्करण से आगे निकल जाएगा जहां सामुदायिक प्रसारण होता है। इसने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने और नए साल के जश्न को कम तीव्रता पर रखने की सलाह दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमाइक्रोन संस्करण के आगे प्रसार को रोकने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक उपायों के तत्काल पैमाने पर जोर दिया।

जो बाइडेन बनाएंगे कड़ी योजना

व्हाइट हाउस के शीर्ष चिकित्सा सलाहकार ने रविवार को कहा कि COVID-19 ओमाइक्रोन वैरिएंट “दुनिया भर में व्याप्त है”, और राष्ट्रपति जो बिडेन बिना टीकाकरण वाले अमेरिकियों के लिए “सर्दियों की तरह दिखने की एक कड़ी चेतावनी” देने की योजना बना रहे हैं।

गाजियाबाद से सामने आए 2 मामले

यूपी में ओमीक्रोन वैरिएंट का कहर छाने लगा है। गाजियाबाद जिले में ओमिक्रॉन (Omicron In Ghaziabad) के 2 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दोनों पति-पत्नी बताए जा रहे है। बता दें ये दोनों महाराष्ट्र से यात्रा कर वापस गाजियाबाद आए हैं। महाराष्ट्र से आने के बाद दोनों ने कोविड टेस्ट करवाया था, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए है। दोनों की तबियत फिलहाल ठीक है और दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। संपर्क में आए लोगो के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं, ओमिक्रॉन संक्रमित पति-पत्नी दोनों को कोविशिल्ड के दोनों डोज लग चुके हैं।

Delhi में आए थे 0.15% ओमीक्रोन के मामले

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को 85 ताजा ​​​कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए, जो चार महीनों में सबसे अधिक है, जबकि पॉजिटिव केसेस भी बढ़कर 0.15 प्रतिशत हो गई है। साथ ही गुरुवार को, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में अब तक नए कोरोना वायरस वैरिएंट ओमाइक्रोन के 10 मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन कोई “गंभीर” मामला नहीं है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में 40 लोगों को लोक नायक अस्पताल में विशेष सुविधा में भर्ती कराया गया है, जो संदिग्ध ओमाइक्रोन मामलों को अलग करने और इलाज के लिए है। दिल्ली में मंगलवार तक ओमाइक्रोन के छह मामले थे। बुधवार को यह संख्या बढ़कर आठ और गुरुवार को 10 हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here