Omicron Update: भारत में पिछले 24 घंटों में 453 मौतें दर्ज, गुजरात में 31 दिसंबर तक नाईट कर्फ्यू का ऐलान

0
336
Omicron Variant
Omicron Update: भारत में पिछले 24 घंटों में 453 मौतें दर्ज, गुजरात में 31 दिसंबर तक नाईट कर्फ्यू का ऐलान

ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) Update: देश में ओमिक्रोन (Omicron) का कहर जारी है और यूपी (Uttar Pradesh) में ओमिक्रोन का संक्रमण छाने लगे है। बता दें की देश ने पिछले 24 घंटों में 453 नई कोविड (Covid) से संबंधित मौतों की भी सूचना दी, जिससे कुल मौते की संख्या 4,78,007 हो गई। भारत का एक्टिव कोरोना के संक्रमित मामले 79,097 सामने आये है, जो 572 दिनों में सबसे कम है।

भारतीय फार्मा कंपनी फार्मा प्रमुख मॉडर्न ने कहा है की ओमाइक्रोन पर बढ़ती चिंता के बीच, इसके कोविड वैक्सीन की बूस्टर खुराक वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी है।

पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए इतने मामले

भारत ने पिछले 24 घंटों में 5,326 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज कहा, महामारी की शुरुआत के बाद से देश में कुल केस लोड को 3,47,52,164 तक ले जाना।

गुजरात ने आठ जिलों में रात का कर्फ्यू 31 दिसंबर तक बढ़ाया

गुजरात सरकार ने राज्य के आठ प्रमुख शहरों में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के आठ प्रमुख शहरों में रात के कर्फ्यू को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। कर्फ्यू का समय सुबह 1 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा। आठ राज्य जैसे अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर, जामनगर और जूनागढ़ में नाइट कर्फ्यू लगेगा।

कर्नाटक (Karnataka) में कोरोनोवायरस (Coronavirus) के नए संस्करण के पांच और मामले दर्ज करने के बाद सोमवार को भारत के ओमाइक्रोन मामलों की संख्या बढ़कर 158 हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच, दिल्ली सरकार द्वारा तीन निजी अस्पतालों को ‘जोखिम में’ देशों से आने वाले मरीजों के लिए आइसोलेशन यूनिट स्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

दिल्ली में 22 मामले दर्ज

शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 12 नए मामले सामने आए। साथ ही शहर में ओमिक्रॉन वेरिएंट के अब तक कुल 22 मामले सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर मरीजों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है और उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित 22 मरीजों में से 10 लोग ठीक होकर घर चले गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here