नीति आयोग की बैठक, ये मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल!

पीएम नीति आयोग की छठवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल होंगे। पीएम वीडियों कान्फ्रेंसिंग के जरिये करेंगे अध्यक्षता।

0
157
NITI Aayog Meeting
नीति आयोग की बैठक, ये मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल!

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज नीति आयोग की छठवीं गवर्निंग काउंसिल (Governing Council of NITI)  की बैठक में शामिल होंगे। पीएम वीडियों कान्फ्रेंसिंग के जरिये इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में कृषि, बुनियादी ढांचा, विनिर्माण और मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा (NITI Aayog Meeting) की जाएगी। इस परिषद में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

जानिए, विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोले PM

पंजाब के मुख्यमंत्री (Chief Ministers) अस्वस्थ होने के कारण इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि उनकी जगह इस बैठक में राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल हिस्सा ले सकते हैं। वहीं पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी के भी इस बैठक (NITI Aayog Meeting) में शामिल होने की संभावना नहीं है, हांलाकि इसे लेकर कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

राजघाट पर आज किसानों का अनशन, सरकार को दी ये खुली चेतावनी…

बता दें कि यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है क्योंकि कोरोना महामारी के चलते देश की आर्थिक स्थिती बिगड़ी हुई है। संचालन परिषद की इस छठी बैठक (NITI Aayog) में पहली बार लद्दाख को शामिल किया गया है। जिसकी केंद्र शासित प्रदेश के रूप में भागीदारी होगी। इस बार अन्य संघ शासित प्रदेशों को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here