NIA ने बंगाल और केरल में कई ठिकानों पर अलकायदा के 9 आतंकी किए गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादियों के खतरनाक मंसूबों को ध्वस्त करते हुए अल-कायदा के 9 ऑपरेटिव्स को गिरफ्तार किया है।

0
334
NIA Arrest Terrorist
NIA ने बंगाल और केरल में कई ठिकानों पर अलकायदा के 9 आतंकी किए गिरफ्तार

New Delhi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम से आतंकवादियों के खतरनाक मंसूबों को ध्वस्त करते हुए अल-कायदा (Al-Qaeda) के 9 ऑपरेटिव्स को गिरफ्तार किया (NIA Arrest Terrorist)  है। न्हें दिल्ली एनसीआर और भीड़भाड़ वाले इलाकों में धमाके करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। एनआईए की कार्रवाई अभी जारी है।

गिरफ्तार किए गए (NIA Arrest Terrorist)  आतंकवादियों के पास से जिहादी साहित्य, देसी बंदूक, नुकीले हथियार, लोकल बना हुआ शरीर का कवच, विस्फोटक बनाने का सामान, डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज बरामद हुए हैं। अपने नापाक मंसूबों के लिए ये मॉड्यूल सक्रियता से फंड जुटाने के काम में लगे थे और हथियारों के लिए दिल्ली भी जाने की तैयारी कर रहे थे।

एनआईए के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि इन लोगों को सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान स्थित अलकायदा आतंकवादियों ने कट्टरपंथी बनाया था। गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से लियु यीन अहमद और अबु सूफियान पश्चिम बंगाल से, जबकि मोशर्रफ हुसैन और मुर्शीद हसन केरल से हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इन आतंकियों की पुलिस कस्टडी लेने और आगे की जांच करने के लिए इन्हें केरल और पश्चिम बंगाल में कोर्ट के समक्ष पेश करेगी।

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी किए ढेर, एक महिला की मौत, दो जवान घायल

बता दें कि पिछले महीने ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के दौरान धौलाकुआं से ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था। यूपी के बलरामपुर का रहने वाला यूसुफ, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हमले की साजिश रच रहा था। संदिग्ध आतंकी के निशाने पर अयोध्या में निर्माण हो रहा राम मंदिर भी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here