देश में फैला कोरोना के नए स्ट्रेन का डर! ब्रिटेन से भारत आए इतने यात्री पाए गए संक्रमित

ब्रिटेन से दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी एयरपोर्ट आई चार उड़ानों में 950 यात्रियों के सैंपल लिए गए जिनमें 11 में संक्रमण की पुष्टि हुई है

0
258
New Corona Strain In India
देश में फैला कोरोना के नए स्ट्रेन का डर! ब्रिटेन से भारत आए इतने यात्री पाए गए संक्रमित

New Delhi: कोरोना वायरस (Coronavirus) के ब्रिटेन में आए नए स्ट्रेन को लेकर भारत में काफी सतर्कता बरती जा रही है। जिसे देखते हुए दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (International Indira Gandhi Airport) पर लगातार जांच की जा रही है। जेनिस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर को कोरोना वायरस (New Corona Strain In India) की जांच का काम सौंपा गया है।

ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी फैला नया कोरोना वायरस, दुनियाभर में खौफ

जेनिस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक गौरी अग्रवाल ने बुधवार को बताया की ब्रिटेन से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट आई चार उड़ानों में 950 यात्रियों के सैंपल लिए गए जिनमें से 11 लोगों में कोरोना संक्रमण (New Corona Strain In India) की पुष्टि की गई है। बता दें कि सोमवार को केंद्र सरकार ने आदेश दिया था कि ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की जाएगी।

सरकार ने कहा कि अगर यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए जाते है तो उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा। वहीं अगर रिपोर्ट नेगेटिव आएगी तो उन्हें सात दिन का होम क्वारंटाइन करना अनिवार्य होगा। इससे पहले विदेश से आ रहे यात्रियों को पहले से ही कोरोना की जांच करवाकर आना होता था। लेकिन अब एयरो्र्ट पर जांच की जा रही है।

क्या कोरोना से जंग जीतेगा भारत? 6 महीने बाद मिली बड़ी राहत…

वहीं भारत के अलग-अलग शहरों में ब्रिटेन से पहुंचे कुल 21 यात्री कोरोना से संक्रमित (New Corona Strain In Britain) पाए गए है। ये यात्री दिल्ली, अमृतसर और अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पाए गए है। सरकार के मुताबिक, बुधवार से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से भारत आने जाने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगी रहेगी। बता दें कि ब्रिटेन में नए स्ट्रेन के कोरोना वायरस का पता चलने के बाद से ही वहां एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here