National Herald Case: 3 दिन से चल रही सोनिया गाँधी से ED की पूछताछ हुई खत्म

0
224

नाशनल हेराल्ड केस में चल रही 3 दिन पूछताछ आज खत्म हुई। कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ अब पूरी हो चुकी है। उनसे तीसरे दिन भी लगभग 3 घंटे पूछताछ जारी रखी। सोनिया गाँधी से 3 दिन की पूछताछ में 12 घंटे में 100 ज्यादा सवाल किये। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बुधवार को करीब 3 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से बाहर निकल चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें आगे पेशी पर नहीं बुलाया जाएगा। हालांकि, रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह कहा गया है कि जांच एजेंसी जरूरत पड़ने पर समन जारी कर सकता है।

सोनिया ने जल्दी दिए जवाब

हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि ईडी (ED) कार्यालय में सोनिया से सवाल-जवाब का दौर बुधवार को खत्म हो सकता है। वहीं एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि कांग्रेस (Congress) प्रमुख काफी जल्दी सवालों के जवाब दे रही हैं। खबर है कि तीन दिनों के दौरान जांच एजेंसी ने सोनिया से अहम सवाल पूछ लिए हैं। वहीं, राहुल से ईडी ने 5 दिनों के दौरान करीब 150 सवाल पूछे।

तीसरे दिन भी जारी कांग्रेस का प्रदर्शन

सोनिया से पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सांसद मनीष तिवारी समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इधर, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी कहा था कि उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 5 दिनों तक बुलाया था और अब उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को तीसरी बार बुलाया है। ईडी ने देश में आतंक का माहौल बना रखा है।

भाजपा ने किया पलटवार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J P Nadda) ने भी कांग्रेस (Congress) पर सवाल उठाते हुए कहा है कि गांधी परिवार अपने आप को कानून से ऊपर समझता है। उन्होंने कहा था कि उन्हें कानून को जवाब देना चाहिए और नियमों का पालन करना चाहिए। साथ ही बीजेपी चीफ ने यह भी कहा कि पार्टी की तरफ से किए गए विरोध प्रदर्शन ‘सत्याग्रह’ नहीं है, बल्कि सच को दबाने का एक प्रयास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here