किसान आंदोलन के बीच ‘किसान दिवस’, राजनाथ सिंह ने कहा जल्द सुलझ…

किसान आंदोलन के बीच आज देशभर में 'राष्ट्रीय किसान दिवस' मनाया जा रहा है। वहीं किसान केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई चिट्ठी को लेकर फैसला सुनाएंगे।

0
247
National Farmers Day
किसान आंदोलन के बीच ‘किसान दिवस’, राजनाथ सिंह ने कहा जल्द सुलझ...

New Delhi: कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) का आज 28वां दिन है। केंद्र सराकर और किसानों के बीच कई बार की बातचीत के बावजूद भी कोई फैसला नहीं निकल पाया है। इसी बीच आज देशभर में ‘राष्ट्रीय किसान दिवस’ (National Farmers Day) मनाया जा रहा है। किसान दिवस हर साल 23 दिसंबर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन पर मनाया जाता है।

कड़ाके की ठंड में आज किसानों की भूख हड़ताल, सरकार ने फिर भेजा बातचीत का प्रस्ताव

बता दें चौधरी चरण सिंह 28 जुलाई 1979 से लेकर 14 जनवरी 1980 तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे। वहीं आज राष्ट्रीय किसान दिवस पर भारतीय किसान यूनियन ने ऐलान किया है कि वे आज एक समय का खाना नहीं खाएंगे। किसान दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विट कर कहा कि “आज किसान दिवस (National Farmers Day) के अवसर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है।”

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि “कृषि क़ानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मैं आशा करता हूँ कि वे (Farmers Day 2020) जल्द ही अपने आंदोलन को वापिस लेगें।” वहीं मंगलवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जल्द ही किसानों (Kisan Diwas) का विचार विमर्श पूरा होगा और उनसे चर्चा करके समाधान निकाला जाएगा।

किसानों को समर्थन देने के लिए 60 साल के बुजुर्ग ने की मिसाल पेश

बता दें कि कड़ाके की सर्दी के बीच किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) लगातार जारी है। अपनी मांगो को लेकर डटे किसान आज सुबह 11 बजे सिंघु बॉर्डर पर एक बार फिर से बैठक करेंगे। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई चिट्ठी को लेकर फैसला लिया जाएगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्र कैबिनेट की बैठक भी आज होगी।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here