सरकार घर बैठे देगी 15 लाख, करना होगा ये काम

घर बैठे पैसा कमाने का मौका मिले तो आप क्या करेंगे, जाहिर सी बात है अगर ऐसा हो जाए तो हर कोई ऐसी लाइफ जीना पंसद करेगा।

0
273
mygov india
घर बैठे पैसा कमाने का मौका मिले तो आप क्या करेंगे, जाहिर सी बात है अगर ऐसा हो जाए तो हर कोई ऐसी लाइफ जीना पंसद करेगा।

कोरोना महामारी के बीच घर बैठे पैसा कमाने का मौका मिले तो आप क्या करेंगे, जाहिर सी बात है अगर ऐसा हो जाए तो हर कोई ऐसी लाइफ जीना पंसद करेगा, इस बीच केंद्र ने विशेष रूप से इंफ्रास्ट्रक्चर की फंडिंग के लिए एक डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (mygov india) बनाने की घोषणा की थी। नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन के तहत 2024-25 तक 7000 से ज्यादा परियोजनाओं पर 111 लाख करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है।

कैसे मिलेगी जानकारी

My Gov India के ऑफिशियल ट्विटर पर इस बारे में जानकारी मिल जाएगी। आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना होगा। ये प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के लिए है। इसमें पहली जगह पाने वाले को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए आप इस ऑफिशियल लिंकhttps://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/ पर जा सकते है।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद कांटेस्ट में जाकर लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद में रजिस्ट्रेशन डिटेल्स डालनी होगी। रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अपनी एंट्री दाखिल करवानी होगी।

क्या इनाम मिलेगा

प्रथम पुरस्कार 5,00,000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3,00,000 रुपए और तृतीय पुरस्कार 2,00,000 रुपए है। टैगलाइन के लिए प्रथम पुरस्कार 5,00,000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3,00,000 रुपए और तृतीय पुरस्कार 2,00,000 रुपए है। 

Also Read: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, देश में 24 घंटे में 43 हजार 654 नए मामले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here