राणा ने दिया विवादित बयान, बवाल होने पर डिलीट किया ट्विट

शायर मुनव्वर राणा एक बार फिर विवादों में आ गए है। फिर एक बार मुनव्वर ने ऐसा ट्वीट किया है जिसकी वजह से बवाल मच गया है।

0
141
Munawwar Rana
शायर मुनव्वर राणा एक बार फिर विवादों में आ गए है। फिर एक बार मुनव्वर ने ऐसा ट्वीट किया है जिसकी वजह से बवाल मच गया है।

New Delhi: शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) एक बार फिर विवादों में आ गए है। फिर एक बार मुनव्वर ने ऐसा ट्वीट किया है जिसकी वजह से बवाल मच गया है। एक ट्वीट करके उन्होंने अपनी चंद पंक्तियों से ‘संसद को गिराकर खेत’ बनाने की बात कही है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद राणा ने ट्वीट को डिलीट कर दिया। हम सब जानते हैं मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) देश के मशहूर शायर हैं और उनकी कई शायरियां दुनियाभर में सुनी जाती हैं, लेकिन पिछले काफी समय से अपने बयानों की वजह से वे चर्चा में चल रहे है। 

सूरीनाम के राष्ट्रपति हो सकते है गणतंत्र दिवस के चीफ गेस्ट

पेश की सफाई-

शायर मुनव्वर (Munawwar Rana) ने ट्वीट डिलीट करने के बाद अपनी सफाई दी। राणा का कहना है कि जब नया संसद भवन बन रहा है तो पुरानी बिल्डिंग को हटा देना चाहिए। और उसी जगह पर खेतों को बना देना चाहिए। जिससे किसानों को मदद मिल सके। मुनव्वर राणा ने एक निजी चैनल से बात करते हुए आगे कहा, ”इस मुल्क में इमरजेंसी लगी हुई है कि जुबां खोलते ही शायर को गाली पड़ने लगती है।

ये बात होने लगी कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने जो किया, वह मुनव्वर राणा कर रहे हैं। लेकिन हमारी हैसियत ट्रंप जितनी नहीं है।” उन्होंने कहा कि हर रोज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसान अपना फायदा-नुकसान समझता है। सत्ता को इतनी जिद नहीं करनी चाहिए। मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि मेरा पीएम मोदी से कोई विरोध नहीं है। मैं व्यक्तिगत तौर पर उन्हें पसंद करता हूं और सम्मान करता हूं। अगर शायर नहीं लिखेगा तो कौन लिखेगा। मैं बोलता हूं तो उसके बदले में काफी गालियां सुनने मिल जाती हैं। 

क्यों मनाया जाता है ‘विश्व हिंदी दिवस’, जानें इसका इतिहास

फ्रांस के हुए हमले के बाद हुआ था विवाद-

ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि मुनव्वर (Munawwar Rana) विवादित बयान को लेकर घिरे ना हो। इससे पहले फ्रांस में हुए आंतकी हमले पर एक विवादित बयान दिया था। अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे। मुनव्वर राणा ने कहा था कि कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे। उन्होंने कहा कि फ्रांस में जो कुछ भी हुआ, सब गलत हुआ।  

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here