Weather Alert: मुंबई में भारी बारिश से जारी हुआ हाईटाइड अलर्ट, घर से बाहर ना निकलने की चेतावनी

मौसम विभाग ने मंगलवार को मुंबई में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बीएमसी ने सभी गैर जरूरी सरकारी दफ्तर और प्राइवेट ऑफिस बंद रखने को कहा है।

0
234
Mumbai Heavy Rainfall
Weather Alert: मुंबई में भारी बारिश से जारी हुआ हाईटाइड अलर्ट, घर से बाहर ना निकलने की चेतावनी

Maharashtra: मुंबई में सोमवार देर रात से भारी बारिश (Mumbai Heavy Rainfall) हो रही है। भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर चुका है। दादर, हिंदमाता, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज और कई इलाकों में सड़कें पानी में डूबी हुई हैं। मौसम विभाग ने मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में (Mumbai Heavy Rainfall) अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। और साथ ही हाई अलर्ट जारी किया है।

बारिश के चलते मुंबई में (Mumbai Heavy Rainfall) लोगों को बीच या फिर निचले इलाके में न जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने आज मुंबई में भारी बारिश के साथ-साथ हाईटाइड की भी चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक दोपहर मुंबई में हाईटाइड आ सकता है, इस दौरान यहां समंदर की लहरें 4.45 मीटर की ऊंचाई तक उठ सकती हैं। समंदर के आस-पास रहने वाले लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। साथ ही BMC ने मुंबई के कई अन्य हिस्सों में भी लोगों से बाहर न निकलने की अपील की है।

मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे, पुणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। वही उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों-दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में उमस भरा मौसम बना हुआ है। यहां आज यानी मंगलवार को बारिश का मौसम बना हुआ है। सुबह यहां के कई इलाको में बूंदा बांदी देखने को मिली है।

यें भी पढ़े- Flood in Bihar: बिहार में बाढ़ से 11 जिलों में फसलें हुई बरबाद, वहीं 16 अगस्त तक बड़ा लॉकडाउन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here