Monsoon Rain: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, असम में बाढ़ से हालात खराब

यूपी, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बाढ़ वाले क्षेत्रों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

0
376
Delhi-NCR Weather
Delhi-NCR में रात से हो रही तेज बारिश, सड़कों में भरा पानी

New Delhi: इन दिनों पूरे देश में मॉनसून की बारिश (Monsoon Rain) लगातार हो रही है। देश के पश्चिम हिस्से मुंबई (Mumbai) और गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटे के दौरान ज़ोरदार बारिश हुई है। वहीं अगले 24 घंटे में यहां और बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा (Monsoon Rain) केरल में भी लगातार बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने एक बार फिर से मुंबई में बारिश के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है।

India Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में बना नया रिकॉर्ड, कुल मामले 10 लाख के पार

मौसम (Monsoon Rain) की जानकारी देने वाली संस्था स्काइमेट (Skymet) ने देश में बने मौसमी सिस्टम की जानकारी देते हुए बताया कि मानसून की अक्षीय रेखा इस समय देश के कई हिस्सों में बनी हुई है।

मौसम की बात करें तो कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली-एनसीआर  और आसपास के इलाकों में भी मौसम पिछले कई दिनों से खराब चल रहा है और मौसम विभाग ने कुछ शहरों के लिए अलग से ही अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 17 से 20 जुलाई के बीच दिल्ली में बारिश का अनुमान जताया है। वहीं आज सुबह से ही कई इलाकों में बादल छाए हैं और बारिश भी हुई। उत्तर प्रदेश में भी पिछले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हुई।

Heavy Rainfall: यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, बिहार में गिरा स्कूल

इसके अलावा उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम-मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा, केरल-माहे, तमिलनाडु-पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और कई स्थानों पर गरज के साथ आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी हुआ है। बता दें कि असम में गुरुवार को बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य में बाढ़ से हालात खराब होते जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here