देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल…

बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश और असम शामिल हैं। कई राज्यों में अगले 24 घंटे के भीतर भारी बारिश हो सकती है।

0
213
Monsoon In India
देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल...

New Delhi: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश (Monsoon In India) जारी है। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे के भीतर भारी बारिश हो सकती है। गुजरात के कई हिस्सों भारी बारिश के कारण सामवार को 09 व्यक्तियों की मौत हो गई और 1,900 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, असम में बाढ़ से हालात खराब

बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित (Monsoon In India) राज्यों में गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश और असम शामिल हैं। बिहार में लाखों लोग अपने घरों के बाहर हैं और सड़कों के किनारे रह रहे हैं। बिहान के 16 जिलों में 83.62 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अगले 24 घंटे में उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों, बंगाल, बिहार और ओडिशा में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 25 अगस्त से 27 अगस्त के दौरान उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश का खतरा है।

मुंबई में भारी बारिश से जारी हुआ हाईटाइड अलर्ट, घर से बाहर ना निकलने की चेतावनी

इसके अलावा असम, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, नगालैंड और मेघालय में भी मध्यम से भारी बारिश सप्ताह के शुरुआती दिनों में देखने को मिल सकती है। इधर राजधानी की बात करें तो आज दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। हालांकि, बारिश राष्ट्रीय राजधानी के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है क्योंकि यमुना नदी में सेामवार को ही जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया था।

देश में मानसून का कहर, गुजरात में बाढ़ के आसार

पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के बाद हरियाणा से यमुना नदी में 5883 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। दिल्ली की तरह हरियाणा और पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य के समीप रहा है। अगले दो दिनों में इन दोनों राज्यों में भी पानी बरस सकता है। यूपी के पूर्वी हिस्सों में भी पिछले 24 घंटों के दौरान तेज और भारी बारिश हुई, जबकि पश्चिमी हिस्से के अनेक इलाकों में बारिश हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here