RSS प्रमुख का ट्विटर अकाउंट हुआ अनवेरीफाइड, हटा ब्लू टिक

वेंकैया नायडु के बाद अब RSS प्रमुख मोहन भागवत Mohan Bhagwat के ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हटा दिया गया है।

0
207
Mohan Bhagwat
वेंकैया नायडु के बाद अब RSS प्रमुख मोहन भागवत Mohan Bhagwat के ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हटा दिया गया है।

New Delhi: वेंकैया नायडु के बाद अब RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हटा दिया गया है। दरअसल, ट्विटर और सरकार के बीच विवाद नहीं थम रहा। ट्विटर ने आज सुबह एम.वेंकैया नायडू (M.Venkaiah Naidu) के ट्विटर हैंडल के ब्लू टिक को हटा दिया था। विवाद होने पर ट्विटर ने नायडू के अकाउंट का ब्लू-टिक हटा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले कई महीने से नायडू का अकाउंट एक्टिव नहीं होने की वजह से अनवेरिफाइड कर दिया गया था।  

उपराष्ट्रपति के पर्सनल अकाउंट से हटाया Blue Tick, क्या है वजह ?

2019 में बनाया ट्विटर अकाउंट

मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने अपना ट्विटर अकाउंट साल 2019 में बनाया था और अभी तक उनके निजी ट्विटर हैंडल से कोई ट्वीट नहीं किया गया है। इससे पहले मोहन भागवत से पहले आरएसएस नेता सुरेश सोनी, सुरेश जोशी और अरुण कुमार के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया था। 

नई गाइडलाइंस क्या है ?

सोशल मीडिया (Social Media) कई नई गाइडलाइन मानने को तैयार हो गया है। इससे पहले भारत सरकार की नई गाइडलाइन नहीं मानी जा रही थी। लेकिन अब 2021 का अनुपालन कर लिया है और 28 मई को ही अधिकारी को भी नियुक्त कर दिया है।  

गौतम फाउंडेशन दवा की जमाखोरी का दोषी पाया गया, ड्रग कंट्रोलर ने किया खुलासा

ब्लू टिक आखिर है क्या ?

ट्वीटर (Twitter) का कहना है कि ब्लू टिक के लिए खाता अपडेट करते रहना जरूरी है। इसके तहत ट्विटर ने छह तरह के खातों की पहचान की है, जिसमें सरकार, कंपनियां, ब्रांड और गैर-लाभकारी संगठन, समाचार, मनोरंजन, खेल, सामाजिक कार्यकर्ता, आयोजक शामिल है। ब्लू वैरिफाइड बैज का सीधा मतलब ये है कि अकाउंट जनहित से जुड़ा और वास्तविक है। किसी भी व्यक्ति को ब्लू टिक को हासिल करने के लिए ट्विटर अकाउंट का सक्रिय रहना बेहद जरुरी है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here