मोदी सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन्हें मिली SSC के अध्यक्ष पद की कमान

केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। 22 अक्टूबर को किए गए इस बदलाव में सरकार ने 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर उन्हें प्रमोट करने का फैसला किया है,

0
756

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। 22 अक्टूबर को किए गए इस बदलाव में सरकार ने 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर उन्हें प्रमोट करने का फैसला किया है, साथ ही 13 अन्य अधिकारियों को विशेष सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बृजराज शर्मा बने SSC के अध्यक्ष

जम्मू-कश्मीर कैडर के 1984 बैच के अधिकारी बृजराज शर्मा को स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) का अध्यक्ष बनाया गया है। अभी बृजराज शर्मा गृह मंत्रालय में सीमा प्रबंधन के सचिव हैं। इनके अलावा 9 अन्य अधिकारियों का दूसरे विभागों में तबादला किया गया है। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें दो 1985 बैच के, तीन 1986 बैच के और चार 1987 बैच के अधिकारी शामिल हैं।

UIDAI के CEO होंगे पंकज कुमार

मोदी सरकार ने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के सीईओ के तौर पर आईएएस अधिकारी पंकज कुमार नियुक्त किया है। पंकज कुमार अभी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव हैं।

सचिव के रूप में संजीव गुप्ता का तबादला

मंत्रालय के अंतर राज्य परिषद सचिवालय में सचिव के तौर पर संजीव गुप्ता को नियुक्त किया गया है। संजीव गृह मंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा के विशेष सचिव 1985 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here