मॉडर्ना ने कोरोना वैक्सीन की कीमतों का किया ऐलान, जानें कीमत

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ पूनावाला के बाद अब मॉडर्ना ने भी कोरोना वैक्सीन की कीमतों का ऐलान कर दिया है।

0
1045
Covid 19 Vaccination
18+ वालों का वैक्सीन लगवाने के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कैसे और कहां करें

New Delhi: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का लंबा इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है। भारत में एक तरफ जहां कोरोना के बढ़ते मामले ने लोगों की चितां बढ़ा दी है वहीं दूसरी तरफ, वैक्सीन बनाने वली कंपनियों ने अच्छी खबरें भी दी हैं। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ पूनावाला ने बताया कि ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का एस्ट्रेजेनिका के साथ मिलकर भारत में जो ट्रायल किया जा रहा है उस वैक्सीन (Moderna Vaccine) की कीमत भारत में 500 रुपये से 600 रुपये के बीच होगी।

भारत के लिए गुड न्यूज, ये वैक्सीन 95 फीसदी लोगों पर असरदार

लगभग सभी कंपनियां सरकार की मदद से वैक्सीन को समय से देश के हर हिस्से में पहुंचाने की योजना बना रही है। साथ ही इसको लेकर कीमतें भी तय की जा रही हैं। सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) के सीईओ पूनावाला के बाद अब मॉडर्ना (Moderna Vaccine) ने भी वैक्सीन की कीमतों का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, भारत में वैक्सीन की कीमत 1800 से लेकर 2800 रुपए तक तय का गई है।

कंपनी ने बताया है कि सरकारें जितनी मात्रा में वैक्सीन का ऑर्डर देगी, कीमत उस आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है। कंपनी के सीईओ स्टेफन बैंसल ने कहा है कि वैक्सीन की कीमत फ्लू के शॉट के बराबर होगी। वहीं सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा, ”ब्रिटेन में जैसे ही नियामकों से मंजूरी मिलती है, हम भारत में भी अप्लाई करेंगे। पहले आपतकालीन इस्तेमाल होगा। आम लोगों को कोरोना वैक्सीन मिलने में 3-4 महीने का समय लग सकता है।”

देश में कोरोना का रिकवरी रेट 93% के पार, कुल एक्टिव केस 4,80,719

बता दें कि देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुए है। देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस के 45 हजार 209 नए मामले सामने आए है। वहीं वहीं 501 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here