कर्नाटक विधान परिषद में मचा बवाल, MLC ने सभापति की खींची कुर्सी

विधान परिषद में गोरक्षा कानून को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस MLC ने विधान परिषद सभापति को कुर्सी से खींचकर हटा दिया।

0
198
MLC Prakash Rathore
विधान परिषद में गोरक्षा कानून को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस MLC ने विधान परिषद सभापति को कुर्सी से खींचकर हटा दिया।

Karnataka: कर्नाटक विधान परिषद में गोरक्षा कानून को लेकर जमकर हंगामा (Political News) हुआ। बता दें कांग्रेस एमएलसी ने जबरदस्ती विधान परिषद सभापति को उनकी कुर्सी से खींचकर हटा दिया। जिसके बाद कुछ विधान परिषद सदस्यों ने उन्हें कांग्रेस MLC से छुड़ाया। कांग्रेस के सभी MLC को सदन से बाहर निकाल दिया गया। कांग्रेस के MLC (Political News) ने इस कानून के विरोध में विधान परिषद में ही नारे लगाना शुरु कर दिया। यानी दिग्गज नेता होने के बावजूद सदन की गरीमा भूल गए! जिस जगह आप तमाम मुद्दों पर चर्चा करके समाधान निकालते है उस जगह पर इस तरह का महौल करना कहा तक सही है। 

20 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी, अन्ना हजारे ने लिखा पत्र

कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं (Political News) का कहना है कि राज्य में गोहत्या पर रोक लगाने वाला कानून लाना सही नहीं होगा। इस कानून के आने के बाद से अल्पसंख्यकों पर हमले पहले से ज्याद बढ़ सकते हैं। साथ ही कहा कि बीजेपी ने राजनीतिक फायदे के लिए यह कानून लाने का फैसला लिया है। राज्य में अगले महीने दो चरणों में ग्राम पंचायत होने वाले है। ऐसे में ये कानून लाकर बीजेपी सरकार अपना फायदा देख रही है।

हंगामे के बाद कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड़ (MLC Prakash Rathore) ने कहा, ‘जब सदन नहीं चल रहा था उस समय बीजेपी और जेडीएस ने गलत तरीकों से सभापति को कुर्सी पर बैठाया। जिसके बाद कांग्रेस ने सभापति से हटने को कहा। क्योंकि वह अवैध रूप से कुर्सी पर बैठे थे इसलिए हमें उन्‍हें वहां से हटाना पड़ा।’ 

गूगल और यूट्यूब तकनीकी खराबी की वजह से हुआ बंद

आखिर क्या है कानून में?

  • कर्नाटक में गोहत्या पर रोक लग गई है।
  • गाय की तस्करी, अवैध ढुलाई, अत्याचार और गो हत्या करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी
  • आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही के लिए विशेष कोर्ट के गठन का भी प्रावधान है।
  • भैंस और उनके बछड़ों के संरक्षण का भी प्रावधान है।
  • गौशाला स्थापित करने का भी प्रावधान दिया गया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here