उत्तर-प्रदेश से लेकर मुंबई तक भारी बारिश से मचा हाहाकार, मौसम विभाग ने किया रेड अलर्ट जारी

0
276
Heavy rain
Heavy rain

Weather Update: भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आज और कल यूपी से लेकर उत्तराखंड में बारिश का अनुमान जताया है। गुजरात और महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश तथा राजस्थान के कुछ भागों में भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिनों तक भारी बारिश की पूरी संभावना है।

महाराष्ट्र के ठाणे से लेकर वहां के कई इलाकों में लगातार भारी वर्षा से जलभराव हो गया है। ठाणे रेलवे स्टेशन के कुछ रेलवे ट्रैक भी पानी में पूरी तरह से डूब गए है। पुणे में भारी बारिश के कारण खडकवासला बांध से पानी छोड़े जाने के बाद मुला मुठा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है।

यूपी में तोड़े बारिश ने रिकार्ड

वहीं उत्तर-प्रदेश के गोरखपुर में वर्षा ने रिकार्ड तोड़ दिए हैं, बारिश में जलनिकासी के सारे इंतजाम पानी में डूब गए है। शहर के कुछ इलाकों के गली-मोहल्लों को साथ-साथ घरों और दुकानों में भी पानी घुस गया है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी के साथ नुकसान भी झेलना पड़ रहा है।

भारी वर्षा से लखनऊ में बड़ा हादसा 

यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां की दिलकुशा कालोनी में भारी वर्षा होने की वजह से निर्माणाधीन दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। बारिश की कुछ वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

इंदौर में तेज बारिश से टी-20 मुकाबलों पर संकट

इंदौर में शुक्रवार सुबह तेज बारिश के कारण रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट के टी-20 मुकाबलों पर संकट के बादल छा गए हैं। ये मुकाबले अलग-अलग देशों के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की टीमों के बीच होने हैं।

17 सितंबर तक यूपी और उत्तराखंड में होगी भारी वर्षा

मौसम विभाग के मुताबिक, 17 सितंबर तक यूपी और उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा अगले दो तीन दिनों तक ओडिशा, महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र और गोवा में मध्यम से भारी वर्षा का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here