Kanpur Fire: कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, आग में फंसे 15 छात्रों का रेस्क्यू, Video

0
75

Kanpur Fire: उत्तर-प्रदेश के कानपुर में आज एक कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे छात्र आग के धुंए और लपटों के बीच फंस गए। आग से पूरी बिल्डिंग में कोहराम मच गया। आग लगने की सूचना पर कई थानों का फोर्स और फायरकर्मी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मियों ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर फंसे 15 छात्रों को बगल की बिल्डिंग से सीढ़ी लगाकर रेस्क्यू किया गया। वहीं, पांच दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

कोचिंग पढ़ रहे छात्रों में मची चीख-पुकार

आग लगने वाली बिल्डिंग में एसेसीरीज का गोदाम था। इसके साथ ही बेसमेंट में डायगोस्टिक सेंटर भी है। वहीं तीसरी मंजिल पर कोचिंग सेंटर चलता है। छात्र कोचिंग पढ़ रहे थे। बेसमेंट में अचानक किन्ही वजह से आग लग गई। आग बेसमेंट से होते हुए दूसरी मंजिल तक पहुंच गई। आग का काला धुंआ तीसरी मंजिल तक पहुंच गया। जब ही कोचिंग पढ़ रहे छात्रों में चीख-पुकार मच गई।

मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर और DM

कुछ छात्रों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई और बिल्डिंग से नीचे उतर गए। लेकिन काफी संख्या में छात्र तीसरी मंजिल के कोचिंग सेंटर पर फंस गए। वहां के स्थानीय लोगों ने आग की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दे दी। मौके पर 5 दमकल की गाडियां पहुंची, डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं कोचिंग में आग लगने की सूचना पर कानपुर पुलिस कमिश्नर और डीएम भी पहुंच गए।

आपको बता दें की तीन मंजिला इमारत में आग लगने के बाद कोचिंग में लगभग 15 छात्र फंस गए थे। छात्रों को निकालने के लिए पहले कोस्को फोन कर बिजली की लाइन कटवाई गई। इसके बाद बगल की बिल्डिंग में सीढ़ी लगाकर छत के रास्ते से छात्रों को बाहर निकाला गया। फिलहाल किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here