MANREGA: संसद में सोनिया ने मोदी सरकार को घेरा, अनुराग ठाकुर ने किया बचाव

0
278
Sonia Gandhi
PC: ANI

लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मनरेगा (SONIA On MANREGA) बजट में कटौती को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सोनिया ने कहा है कि इस साल मनरेगा का बजट साल 2020 की तुलना में 35 फीसदी कम है।

उन्होंने कहा, जिस मनरेगा (Sonia on MANREGA) का कुछ साल पहले कुछ लोगों ने मजाक उड़ाया था, उसी मनरेगा ने कोरोना और लॉकडाउन में प्रभावित करोड़ों परिवारों को ठीक समय पर सहायता प्रदान करते हुए सरकार के बचाव में एक सार्थक भूमिका निभाई। फिर भी मनरेगा के बजट में कटौती की जा रही है।

सोनिया ने ये कहते हुए मोदी सरकार को घेरा कि मनरेगा (Sonia on MANREGA) बजट में कटौती होने से कामगारों को भुगतान देरी से पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है और दूसरी ओर मनरेगा बजट में कटौती की जा रही है।

लेकिन इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि यूपीए के समय में जो बजट होता था उतना खर्च भी नहीं होता था। उन्होंने कहा- आपदा के समय मोदी सरकार ने एक लाख करोड़ से ज़्यादा बजट का प्रावधान किया। हमने जियोटैगिंग शुरू की और इस पर कार्रवाई करने का काम किया। आज बटन दबाने से मनरेगा मज़दूरों के खाते में पैसा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here