मन की बात: PM मोदी बोले- जातिवाद और परिवारवाद को पसंद नहीं करते देश के युवा, अराजकता से चिढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के माध्यम से देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। ये कड़ी साल 2019 की आखिरी कड़ी है। अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने देशवासियों को आने वाले नए साल 2020 की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने परिवारवाद और जातिवाद को लेकर भी अपने विचार साझा किए।

0
944

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के माध्यम से देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। ये कड़ी साल 2019 की आखिरी कड़ी है। अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने देशवासियों को आने वाले नए साल 2020 की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने परिवारवाद और जातिवाद को लेकर भी अपने विचार साझा किए।

नए साल की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा 2019 की विदाई के पल हमारे समाने हैं, अब हम न सिर्फ नए साल में प्रवेश करेंगे, बल्कि नए दशक में प्रवेश करेंगे।इसमें देश के विकास को गति देने में वे लोग सक्रिय भूमिका निभाएंगे, जिनका जन्म 21वीं सदी में हुआ है।

वहीं, युवाओं को लेकर उन्होंने कहा कि इन दिनों हमारे देश के युवा सही व्यवस्था को पसंद करते हैं, वे सिस्टम को फोलो करते हैं। युवाओं को अराजकता के प्रति नफरत है। अव्यवस्था, अराजकता के प्रति उन्हें चिढ़ है। जातिवाद, परिवारवाद जैसी अव्यवस्था को वो पसंद नहीं करते हैं।

स्वामी विवेकानंद का किया जिक्र

स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘कन्याकुमारी में जिस रॉक पर स्वामी विवेकानंद जी ने अंतर्ध्यान किया था, वहां पर जो विवेकानंद रॉक मेमोरियल बना है, उसके पचास वर्ष पूरे हो रहे हैं। पिछले 5 दशकों में ये स्थान भारत का गौरव रहा है।’

देशवासियों से की ये अपील

देशवासियों से स्वदेसी प्रोडक्ट खरीदने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैंने 15 अगस्त को लालकिले से देशवासियों से एक आग्रह किया था और देशवासियों से लोकल खरीदने का आग्रह किया था। आज फिर से मेरा सुझाव है कि क्या हम स्थानीय स्तर पर बने उत्पादों को प्रोत्साहन दे सकते हैं? क्या उन्हें अपनी खरीदारी में स्थान दे सकते हैं?

PM मोदी के मन की बात #LIVE @narendramodi @BJP4Delhi https://t.co/QGzsM44qhs

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here