‘मन की बात’ में बोले PM मोदी, जानें क्या है खास

किसान आंदोलन के बीच आज पीएम मोदी का आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में अपनी बात रखी। सुबह 11 बजे देश को संबोधित किया।

0
612
Mann ki Baat
किसान आंदोलन के बीच आज पीएम मोदी का आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में अपनी बात रखी। सुबह 11 बजे देश को संबोधित किया।

New Delhi: किसान आंदोलन के बीच आज पीएम मोदी का आकाशवाणी पर मन की बात (Mann ki Baat) कार्यक्रम में अपनी बात रखी। इस कार्यक्रम का 72वां संस्करण हुआ और पीएम मोदी ने सुबह 11 बजे देश को संबोधित किया। इस साल के आखिरी मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी किसानों और कृषि कानूनों (Mann ki Baat) पर अपनी बात रख सकते हैं। 

किसान संगठन केंद्र से बातचीत के लिए तैयार, इस दिन का भेजा प्रस्ताव

पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत में ही बताया कि यह इस साल की आखिरी ‘मन की बात’ (Mann ki Baat) है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘हमारा देश, 2021 में, सफलताओं के नए शिखर पर चलेगा, दुनिया में भारत की पहचान और सशक्त हो, इसकी कामना में हमेशा से करता आया हूं।’

बता दें पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के दौरान कृषि कानूनों (Agriculture Laws) पर सरकार की ओर से किए गए उपायों की जानकारी देने के अलावा अपने विचार रख सकते हैं। इस साल भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना महामारी से परेशान है। ऐसे में साल के इस आखिरी मन की बात कार्यक्रम में कोरोना को लेकर कई चर्चाएं की गई। 

MSP सुरक्षित है, देश के किसान को घबराने की जरूरत नहीं- PM MODI

पीएम मोदी ने गुरु तेग बहादुर जी और गुरु गोविंद सिंह जी को भी नमन (Coronavirus) किया। पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में गीता का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि गीता भगवान श्रीकृष्‍ण की आवाज है। गीता जीवन के हर संदर्भ में प्रेरणा देती है। केसर सदियों से कश्‍मीर से जुड़ा है। कश्‍मीरी केसर को जीआई टैग मिलने से नई पहचान मिली है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here