By Election Results : बंगाल में ममता का जलवा, हिमाचल में भाजपा की करारी शिकस्त.. जानें नतीजे

देश के तक़रीबन आधे राज्यों में उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी है, इसमें 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटें शामिल हैं....

0
162
By Election Result 2021 Live Updates
आज उपचुनाव नतीजे सामने आए, जानें किस पार्टी के लिए कैसा रहा उपचुनाव....

दिल्ली : उपचुनाव के नतीजे किस पार्टी लिए कैसे रहे, इसकी तस्वीर लगभग साफ़ हो गई है। ज्यादातर सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं। मध्यप्रदेश की खंडवा सीटी पर भाजपा की जीत हुई है वहीँ दूसरी तरफ हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। इनके अलावा शिवसेना ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है और दादरा व नगर हवेली सीट पर जीत हासिल की है।

हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में भाजपा पस्त

अगर बात की सत्तारूढ़ पार्टी की करें तो भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश, तेलंगाना और असम में अच्छा परफॉर्म किया है। जहां से उन्हें निराशा हाथ लगी है वह राज्य हैं हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान। हिमांचल की बात करें तो यहां भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। कांग्रेस ने न सिर्फ मंडी लोकसभा सीट जीती है बल्कि विधानसभा सीटों पर भी कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

तेलंगाना, मध्यप्रदेश और असम में अच्छा प्रदर्शन

भाजपा ने तेलंगाना, मध्यप्रदेश और असम में अच्छा प्रदर्शन किया है। मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की। खंडवा के अलावा तीन विधानसभा सीटों पर भी भाजपा ने जीत दर्ज की।

अगर बात राजस्थान की करें तो राजस्थान में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक सीट पर जीत हासिल की है और दूसरी पर बढ़त बनाई है। बिहार में जेडीयू ने कुशेश्वरस्थान तारापुर सीट पर कब्जा जमाते हुए राजद को जोरदार झटका दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here