क्या पश्चिम बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

बंगाल में राजनीतिक घमासान होने के साथ ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

0
210
Mamata Banerjee
बंगाल में राजनीतिक घमासान होने के साथ ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

West Bengal: यूपी और बिहार के बाद अब पश्चिम बंगाल (Vidhansabha Election) में चुनाव होने की तारीख नजदीक आ गई है। इसी को देखते हुए बंगाल में चुनाव से पहले हालात राजनीतिक हिंसा की और बढ़ते हुए नजर आ रहे है। बंगाल में राजनीतिक घमासान होने के साथ ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। पीएम मोदी पहले से ही ममता सरकार को चेतावनी दे चुके हैं। बता दें पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) होने वाले हैं। इसको लेकर ममता सरकार और बीजेपी पार्टी मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

तीन साल में इतना बढ़ जाएगा ओटीटी प्लेटफार्म का बाजार, जानें जरूरी सूचना

वैसे तो हमेशा से पश्चिम बंगाल (Vidhansabha Election) में ममता (Mamata Banerjee) का विक्टिम कार्ड चला है। लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या इस बार विक्टिम कार्ड किसी और के पाले में जा सकता है? इस बार बीजेपी ने ममता सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। जानिए बीजेपी सरकार ने ममता की राजनीति को लेकर क्या कहा-

बंगाल पुलिस टीएमसी कैडर की तरह काम करती है- बीजेपी
पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या और उनपर हो रहे हमलों के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। गुरुवार को बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर जमकर पत्थरबाजी की गई। इसका विरोध करने वाले तकरीबन 40 बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने आरोप लगाया कि पुलिस टीएमसी की कैडर की तरफ से काम कर रही थी। 

Asean Summit: पीएम मोदी ने क्षेत्र के विकास के लिए कही ये बड़ी बातें

इससे पहले पश्चिम बंगाल में 12 जून 2019 में जमकर हिंसा हुई थी। लोकसभा चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान टीएमसी-बीजेपी के कार्यकर्ता लगातार आमने-सामने नजर आए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज में बीजेपी कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या का आरोप लगाते रहे हैं। 

 देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here