Maharashtra में सियासी उठापटक जारी, परमबीर सिंह की याचिका पर आज SC में सुनवाई…

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के 'लेटरबम' के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में तुफान अभी तक शांत नहीं हुआ है। आज उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट पर सुनवाई होगी।

0
217
Maharashtra News
महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी, परमबीर सिंह की याचिका पर आज SC में सुनवाई...

Maharashtra: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के ‘लेटरबम’ के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में तुफान अभी तक शांत नहीं हुआ है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra News) के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति आर एस रेड्डी की पीठ करेगी।

CM उद्धव को पूर्व पुलिस कमिश्नर ने लिखा खत, गृह मंत्री पर लगाए ये गंभीर आरोप

परमबीर सिंह की याचिका-

परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट (Parambir Singh Plea Hearing) से मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से उनके तबादले को गैरकानूनी होने का आरोप लगाते हुए इस आदेश को रद्द करने का भी अनुरोध किया है। इसके साथ ही परमबीर सिंह ने देशमुख के (Maharashtra News) आवास की सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर उसकी जांच कराए जाने की भी मांग की है ताकि सच्चाई सभी के सामने आ सके। अब इतने हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद अनिल देशमुख ने मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी।

क्या गृहमंत्री को देना होगा इस्तीफा? पवार ने किया देशमुख का बचाव

क्या है पुरा मामला? 

बता दे कि उधोगपती मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटन की छड़ो से भरी स्कार्पियो मिनले और सचीन वाझे का नाम सामने आने के बाद पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने आरोप लगाया कि गिरफ्तार असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे को हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली करने के लिए अनिल देशमुख ने कहा था। इसके लिए उन्हें मुंबई में पब, रेस्टुरेंट और अन्य जगहों पर उगाही करने का निर्देश दिया गया था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here