होला मोहल्ला रोकने पर पुलिस पर हमला, चार जवान घायल

होली के त्योहार पर नांदेड़ में जुलूस निकालने की इजाजत नहीं देना पुलिस को महंगा पड़ गया। यहां गुरुद्वारे में जुटी भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया।

0
199
maharashtra news
होला मोहल्ला रोकने पर पुलिस पर हमला, चार जवान घायल

Maharashtra: देश में कोरोना की दूसरी लहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में फैल रही हैं। इस बीच होली के त्योहार पर नांदेड़ (Nanded Violence) में जुलूस निकालने की इजाजत नहीं देना पुलिस को महंगा पड़ गया। यहां गुरुद्वारे में जुटी भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। इसमें 4 पुलिसकर्मी घायल (Maharashtra News) हो गए। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि तलवारें लिए लोगों की भीड़ गुरुद्वारे से बाहर निकली और पुलिसकर्मियों पर हमला किया।

दिल्ली में जारी नई Guidelines; शादी, अंतिम संस्कार में सिर्फ इतने लोगों की अनुमति

दरअसल महाराष्ट्र (Maharashtra News) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है। सोमवार को होला मोहल्ला का आयोजन करने के लिए सैकड़ों लोग नांदेड़ के एक गुरुद्वारा परिसर में जुटे थे। इनमें कई महिलाएं भी थीं। जब पुलिस द्वारा इन लोगों को रोका गया तो वे भड़क गए और पुलिस पर हमला कर दिया।

लोगों को फिर डराने लगा कोरोना, एक दिन में मिले 62,714 नए केस

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नांदेड़ के एसपी ने कहा, ”कोविड-19 के चलते होला मोहल्ला के लिए अनुमति नहीं दी गई थी। गुरुद्वारा कमेटी को इस बारे में बता दिया गया था और उनका कहना था कि वे इसे गुरुद्वारे के अंदर करेंगे। लेकिन शाम चार बजे के करीब निशान साहिब को गुरुद्वारे के गेट पर लाया गया और उन्होंने बहस करनी शुरू कर दी। 300-400 युवकों ने गेट तोड़ दिया और मार्च करने लगे।”

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here