Lucknow: सीएम योगी के काम से गदगद है पीएम मोदी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया मार्गदर्शन

0
293

Lucknow: सीएम योगी आदित्यनाथ 26 फरवरी ने लखनऊ स्थित इंदिरा प्रतिष्ठान में वर्ष 2021-22 की परीक्षा के नवनियुक्त उप निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान पीएम मोदी ने वीडियो संदेश के माध्यम से अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन कर संवाद किया।

पुलिस विभाग में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का वितरण

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है। भाजपा शासित राज्यों में बीते कई दिनों से रोजगार मेला के नियुक्ति पत्र की जानकारी मिल रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा में नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी को मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यूपी में साल 2017 से अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा पुलिस भर्ती हुई है। यह अपने आप में एक ऐतिहासिक है। लगातार यूपी की सरकार रोजगार और विभिन्न सेक्टरों में नियुक्तियां की जा रही है। बीते दिनों मुझसे मिलने उत्तर प्रदेश के रहने वाले कुछ लोग आए। मैंने एक बेटी से पूछा कि आप कहां के रहने वाली हो। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस प्रदेश के रहने वाली है। मुझे बहुत खुशी हुई कि उत्तर प्रदेश को अब एक्सप्रेस प्रदेश के नाम से जाना जाता है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह रोजगार मेला 9,055 परिवारों को खुशियों की सौगात देकर प्रदेश में सुरक्षा की भावना को और ज्यादा मजबूत कर रहा है। नई भर्तियों के साथ यूपी पुलिस ज्यादा सशक्त और बेहतरीन होगी। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि जिन युवाओं को आज नियुक्ति पत्र मिला है उन्हें मेरी ओर से शुभकामनाएं।

पीएम ने सभी अभ्यर्थियों के लिए वीडियो संदेश भेजा

उन्होंने कहा, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के साथ ही G-20 का आयोजन किया गया। अमृत काल के प्रथम वर्ष में भारत इसकी अध्यक्षता कर रहा है। बाहर से आए लोगों ने यहां की व्यवस्था देखकर पुलिस के व्यवहार की सराहना की। जीआईएस में 25 हजार लोगों ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि यूपी के यंग ब्लड आज नियुक्ति पत्र लेकर पुलिस बल को मजबूती बनाएगा। प्रशिक्षण में जितना पसीना बहायेगा। उतना कम खून बहेगा। हम यूपी पुलिस को और हाईटेक कर रहे। यूपी में फोरेंसिक लैब बन रहा है। प्रदेश के अंदर आज 18 मुख्यालय पर नियुक्ति पत्र वितरण का काम हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here