कश्मीर में ‘लव जिहाद’ का मामला, श्रीनगर में सड़कों पर उतरे लोग

सिख समुदाय ने लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि लड़कियों का अपहरण किया गया था, लेकिन सिर्फ एक को ही छुड़ाया जा सका।

0
499
Love Jihad in Kashmir
सिख समुदाय ने लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि लड़कियों का अपहरण किया गया था, लेकिन सिर्फ एक को ही छुड़ाया जा सका।

Srinagar: कई राज्यों में जबरन धर्मांतरण को लेकर जमकर राजनीति चल रही (Love Jihad in Kashmir) है। इस बीच कश्मीर घाटी में सिख लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर अकाली दल के नेता और दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने एलजी मनोज सिन्हा से शिकायत की है। सिख नेताओं ने कहा कि प्रशासन की तरफ से भरोसा दिया गया है कि जिन लड़कियों का धर्मांतरण करवाया गया है उन्हें परिवारों को वापस लौटाया जाएगा। 

‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने मिल्खा सिंह को किया याद, पढ़े बड़ी बातें…

बता दें सिख समुदाय (Love Jihad in Kashmir) ने लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि लड़कियों का अपहरण किया गया था, लेकिन सिर्फ एक को ही अब तक छुड़ाया जा सका। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के चेयरमैन मनजिंदर सिंह सिरसा श्रीनगर पहुंचे और समुदाय के लोगों के साथ आंदोलन में हिस्सा लिया। ‘हम यहां बंदूक की नोक पर दो लड़कियों का अपहरण किए जाने के खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन कर रहे हैं। उन लड़कियों का जबरन बुजुर्ग लोगों के साथ निकाह करा दिया गया। यहां तक कि उनके परिवार के लोगों को कोर्ट में एंट्री तक नहीं करने दी। 

जम्मू-कश्मीर के मुद्दों को लेकर पीएम आज करेंगे बैठक, महबूबा के किस बयान पर मचा बवाल ?

अहम बात ये है कि इस मामले में केंद्र सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चीफ सिरसा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले में दखल देना चाहिए और सिख लड़कियों की सुरक्षा के लिए कानून बनाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कश्मीर के मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी सिख समुदाय का साथ देने की अपील की है। 

Read more news on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here