2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, नड्डा करेंगे हर राज्य का दौरा

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अभी साढ़े तीन साल का वक़्त है लेकिन बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है।

0
170
Lok Sabha Election 2024
2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, नड्डा करेंगे हर राज्य का दौरा

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी अभी से अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियों में जुट गई है। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अभी साढ़े तीन साल का वक़्त है लेकिन बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) दिसंबर के पहले सप्ताह से 120 दिनों के देशव्यापी दौरे की शुरुआत करेंगे और संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करेंगे।

G-20 Summit: पीएम मोदी बोले- द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कोविड-19 सबसे बड़ी चुनौती

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास कार्यक्रम की शुरुआत 5 दिसंबर से उत्तराखंड से होगा। अरुण सिंह ने बताया कि जे पी नड्डा प्रवास कार्यक्रम के तहत सभी राज्यों का दौरा करेंगे। 2019 लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर बीजेपी को सफलता नहीं मिली थी, 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रवास कार्यक्रम के दौरान इन सीटों में हार की समीक्षा के साथ जीत की रणनीति तैयार करेंगे।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने यह भी बताया कि नड्डा इसके अलावा आने वाले समय मे जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है वहां पार्टी के तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वहीं नड्डा इस प्रवास के दौरान (Lok Sabha Election 2024) बूथ समितियों और मंडल कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूती देने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा इन चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों की समीक्षा भी की जाएगी।

टोल प्लाजा पर इस दिन से फास्टैग होगा अनिवार्य, जानें कीमत

इसके अलावा आपको बता दें कि नड्डा बुद्धिजीवियों, प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। मालूम हो कि 2021 के पहले छह महीनों में पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, और असम में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी शासित राज्य इस दौरान अपने विकास कार्यों और केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के सिलसिले में एक प्रस्तुति भी देंगे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here