क्या आपके राज्य में भी लगेगा Lockdown? जानें आपने शहर का हाल

कोरोना महामारी की दूसरी लहर रिकॉर्ड तोड़ रही है। ऐसे में फिर से लॉकडाउन की चर्चा शुरु हो गई है। कुछ जगह लॉकडाउन किया गया है।

0
332
Maharashtra Lockdown News
1 जून तक महाराष्ट्र में बढ़ा Lockdown, एंट्री के लिए RT-PCR रिपोर्ट जरूरी

New Delhi: कोरोना महामारी की दूसरी लहर रिकॉर्ड तोड़ रही है। ऐसे में फिर से लॉकडाउन (Lockdown News) की चर्चा शुरु हो गई है। कुछ जगह लॉकडाउन किया गया है। दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, गुजरात, राजस्‍थान, पंजाब, ओडिशा जैसे राज्‍यों में नाइट कर्फ्यू लगा है। आइए जानते हैं कि लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग राज्यों के क्या हाल है।

दिल्ली में लॉकडाउन ?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, लेकिन पाबंदियां लगाई जा सकती है। केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर अस्‍पतालों में हालात बिगड़ते हैं तो हमारे पास और कोई विकल्‍प नहीं रह जाएगा। मुख्यमंत्री ने हालात को काबू करने के लिए कोरोना की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने को कहा है।

बेकाबू हुआ Corona, 24 घंटे में रिकॉर्ड 1 लाख 84 हजार से ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र में धारा 144 लागू

उद्धव सरकार ने बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus Update) के मामलों पर लगाम लगाने के लिए पूरे राज्य में धारा-144 की घोषणा की। राज्य सरकार ने हालात पर गौर करते हुए 14 अप्रैल रात आठ बजे से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने कहा कि ”लॉकडाउन की तरह पाबंदियां लागू रहने तक आपराधिक दंड प्रक्रिया की धारा 144 लागू रहेगी। केवल अत्यावश्यक सेवाएं चालू रहेंगी।

उत्तर प्रदेश का हाल

यूपी में 81 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। लेकिन सीएम योगी ने कहा है कि लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। सीएम ने कहा कि जरूरत हो तो प्राइवेट अस्‍पतालों को ओवरटेक किया जाए। वहीं आज सीएम योगी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

असम में लॉकडाउन ?

स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा कि लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। सोमवार को राज्‍य में 550 से ज्‍यादा केसे सामने आए हैं। ताजा गाइडलाइंस जारी की गई हैं, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown News) की उम्मीद नहीं है।

Akhilesh Yadav के बाद CM Yogi को भी हुआ Corona, ट्वीट कर कही ये बात

मध्य प्रदेश में लगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश में कोरोना की वजह से हाल बेहाल है। राजधानी भोपाल में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। जिसकी वजह से कोरोना कर्फ्यू 19 अप्रैल तक लागू करने का फैसला लिया है।12 शहरों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। इनमें इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और विदिशा हैं। बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिलों के शहरी और ग्रामीण इलाकों में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी कर दिया गया हैं।

छ्त्तीसगढ़ में लॉकडाउन

राजधानी रायपुर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था। जिसके बाद 10 दिनों का लॉकडाउन भी लगा दिया गया। विमान से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरुरी कर दी हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here