नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 8 से 15 दिनों का लग सकता है लॉकडाउन

कोरोना महामारी के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन लगाने की बात रखी है। दो दिन के अंदर सीएम ठाकरे घोषणा कर सकते हैं।

0
302
Lockdown in Maharashtra
कोरोना महामारी के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन लगाने की बात रखी है। दो दिन के अंदर सीएम ठाकरे घोषणा कर सकते हैं।

Maharashtra: कोरोना महामारी के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लगाने की बात रखी है। दो दिन के अंदर सीएम ठाकरे घोषणा कर सकते हैं। आज टास्क फोर्स की विशेष बैठक बुलाई गई है। बता दें कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 8 दिन या फिर 15 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लग सकता है। हालांकि, इस पर पर आखिरी फैसला रविवार और सोमवार को होने वाली कई बैठकों के बाद होगा। 

आज से 2 दिन का वीकेंड लॉकडाउन, जानें क्‍या खुलेगा और क्या नहीं

सीएम ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने करीब ढाई घंटे की बैठक में कहा कि लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं है, कोरोना की चैन तोड़ने के लिए कम से कम 8 दिनों का सख्त लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। सीएम ठाकरे ने कहा,’मैं इस बारे में एक-दो दिन में फैसला करूंगा। हम देखेंगे कि इस हालात में हम किसकी मदद कर सकते हैं और किसकी नहीं। कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं, कह रहे हैं कि कोरोना कोई बीमारी नहीं है। अगर हमें लहर को रोकना है तो सख्त लाकडाउन करना ही होगा।’

अगर लॉकडाउन हुआ तो क्या होगा

बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बैठक में कहा कि ‘हमें आम लोगों की परिस्थिति को समझने की जरूरत है। हम इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं करना चाहते लेकिन सरकार को ये बात अपने मंत्रियों को भी बतानी चाहिए। वे जब केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हैं तो हमें जवाब देना होता है। साथ ही कहा कि अगर एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया गया तो लोगों का गुस्सा फूट सकता हैं।  

मुंबई के इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट बेचने पर लगी रोक

55 हजार नए मामले

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि राज्य में रोजाना 55 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसे रोकने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाने की जरूरत है। इसके लिए राज्य में ICU और वेंटिलेटर बेड्स बढ़ाने की भी जरूरत है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here