क्या भारत में फिर से लग सकता है लॉकडाउन?

कोरोना महामारी की रफ्तार एक बार फिर से तेज होती जा रही है। जिसके बाद भारत में भी लॉकडाउन लगाने की बात की जा रही है।

0
116
Lockdown Again in India
कोरोना महामारी की रफ्तार एक बार फिर से तेज होती जा रही है। जिसके बाद भारत में भी लॉकडाउन लगाने की बात की जा रही है।

New Delhi: भारत में कोरोना महामारी की रफ्तार (Lockdown Again in India) एक बार फिर से तेज होती जा रही है। जिसके बाद भारत में लॉकडाउन लगाने की बात की जा रही है। बता दें कोरोना के बढ़ने की वजह से फ्रांस और ब्रिटेन ने लॉकडाउन-2 लगा दिया। सवाल यह उठ रहा है कि क्या भारत में फिर से लॉकडाउन (Lockdown Again in India) लगाया जा सकता है।

मोदी सरकार दे रही बेटियों की शादी के लिए ₹40,000, जानें क्या है पूरा मामला

बता दें बीते दिनों एम्स दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया (Lockdown Again in India) ने चेतावनी दी थी कि कोरोना दूसरी बार फिर से ज्यादा होगा। ऐसे में जब तक जरुरत नहीं पड़े घर से ना निकले। एम्स के निदेशक ने कहा कि लापरवाही और वायु प्रदूषण की वजह से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में सावधानी बरतनी होगी नहीं तो भयानक स्थिति बन सकती है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने देश में दूसरे लॉकडाउन (Lockdown Again in India) की घोषणा की है जिसकी शुरुवात 5 नबंवर से होगी। 5 नबंवर से 2 दिसंबर तक यह लॉकडाउन जारी रहेगा। जॉनसन ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। जानकारी के अनुसार देश में 5 नवंबर से फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। यह 2 दिसंबर 2020 तक चलेगी। उसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा। 

भारत में पहली बार शुरू हुई सी-प्लेन सेवा, जानें खासियत

मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राज्‍य आपदा कार्रवाई (Lockdown Again in India) निधि (SDRF) के बारे में महत्‍वपूर्ण फैसले किए गए हैं और इसके लिए राज्‍यों को दी जाने वाली धनराशि बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड महामारी से उत्‍पन्‍न स्थिति से निपटने के लिए एसडीआरएफ के उपयोग की सीमा 35 प्रतिशत से बढ़ाकर अब 50 प्रतिशत कर दी गई है.’’ 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here