हवा के जरिए फैलता है कोरोना वायरस, 3 देशों के एक्सपर्ट्स के पास है सबूत

भारत में कोरोना लगातार बढ़ता Lancet Report जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 2.17 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ गए हैं।

0
153
Lancet Report of Corona
भारत में कोरोना लगातार बढ़ता Lancet Report जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 2.17 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ गए हैं।

New Delhi: भारत में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा (Lancet Report of Corona) है। पिछले 24 घंटे में 2.17 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ गए हैं। ऐसे में मेडिकल जर्नल ‘द लांसेट’ में छपे एक नए आकलन में इस बात के ‘पक्के सबूत’ मिले हैं कि कोरोना वायरस हवा (Lancet Report of Corona) से फैल रहा है। 

PM Modi ने की समीक्षा बैठक, वैक्सीन और अस्पतालों में बेड बढ़ाने को लेकर दिए निर्देश

हवा में फैल रहा वायरस

कोरोना (Coronavirus) के मामलों में मेडिकल जनरल ‘द लांसेट’ में छपे एक आकलन में इस बात के सबूत मिले हैं कि कोरोना वायरस मुख्य रूप से हवा के जरिए फैलता है। इंग्लैंड, अमेरिका, कनाडा के 6 एक्सपर्ट के अनुसार जो पब्लिक हेल्थ से जुड़े कदम उठाए जा रहे हैं, उनमें वायरस को मुख्य रूप से एयरबोर्न की तरह नहीं माना जा रहा है। 

क्या आपकी कोरोना रिपोर्ट हो सकती है गलत, आखिर फिर कैसे आया कोरोना ?

विशेषज्ञों ने क्या कहा

टीम ने वायरस (Coronavirus) के हवा से फैलने की पुष्टि की है, सबूतों की लिस्ट में टॉप पर स्कैगिट चोइर आउटब्रेक जैसे सुपर स्प्लेंडर इवेंट हैं। इस इवेंट में एक संक्रमित केस से 53 लोग संक्रमित हुए थे। एक्सपर्ट्स के अनुसार ये वायरस इंडोर में ज्यादा होता है और इंडोर में अगर वेंटिलेशन हो तो इसकी संभावना काफी कम होती है।

क्या है सबूत

जो लोग खांस और छींक नहीं रहे (Lancet Report of Corona) हैं, उनसे साइलेंट ट्रांसमिशन देखने को मिल रहे है। कोविड संक्रमण फैलने में सबसे बड़ी भूमिका साइलेंट ट्रांसमिशन की है और ये ‘मुख्य रूप से एयरबोर्न ट्रांसमिशन के रास्ते को समर्थन देता है।’ 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here