तनाव के चलते नेपाल के पीएम ने किया प्रधानमंत्री मोदी को फोन, स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की।

0
312
KP Oli call PM Modi
तनाव के चलते नेपाल के पीएम ने किया प्रधानमंत्री मोदी को फोन, स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

New Delhi: सीम विवाद को लेकर चल रहे तनाव के बीच नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर (Oli call PM Modi) बातचीत की। भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार केपी शर्मा ओली ने बातचीत के दौरान (Oli call PM Modi) भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

क्या खो दिया नेपाल के पीएम ने अपना मानसिक संतुलन?

इसके साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य के रूप में भारत के हालिया चुनाव के लिए बधाई भी दी। विदेश मंत्रालय कि ओर से ये भा कहा गया कि दोनों ही नेताओं ने (Oli call PM Modi) बातचीत के दौरान कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के खिलाफ जंग में एकजुटता जाहिर की। पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस मामले में नेपाल को मदद देना जारी रखेगा।

वही इससे पहले नेपाल के पीएम ओली ने ट्वीट किया उन्होंने लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं। भारत के लोगों के लिए और अधिक प्रगति और संपन्नता की कामना है।”

बता दें कि पीएम मोदी और ओली के बीच इससे पहले पिछली बार 10 अप्रैल को फोन पर बातचीत हुई थी। तब दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बातचीत की थी। ओली ने अब ऐसे समय में मोदी से संपर्क साधा है जब नेपाल के विदेश सचिव और भारतीय राजदूत के बीच दो दिन बाद बातचीत होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here